छत्तीसगढ़ में CRPF का नक्सलियों के खिलाफ अभियान तेज, 4 गिरफ्तार, मौके से IED भी बरामद

सीआरपीएफ ने बताया कि देश के उग्रवाद प्रभावित क्षेत्रों में नक्सलियों का मुकाबला करने के लिए एक बहुआयामी रणनीति के साथ केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और छत्तीसगढ़ पुलिस हर दिन नए मील के पत्थर हासिल कर रहे हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

छत्तीसगढ़ के नक्सली प्रभावित इलाकों में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने अभियान तेज कर दिया है। राज्य के नक्सल प्रभावित जिले सुकमा में जहां बलों ने एक और फारवर्ड बेस स्थापित किया है। वहीं अलग अलग ऑपेरशन में 4 मिलिशिया सदस्य गिरफ्तार किए गए हैं, साथ ही आईईडी भी बरामद किया गया है।

सीआरपीएफ की तरफ से ये जानकारी दी गयी है। सीआरपीएफ ने बताया कि देश के उग्रवाद प्रभावित क्षेत्रों में नक्सलियों का मुकाबला करने के लिए एक बहुआयामी रणनीति के साथ केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और छत्तीसगढ़ पुलिस हर दिन नए मील के पत्थर हासिल कर रहे हैं। बलों ने हाल ही में छत्तीसगढ़ के सुकमा के फूलबगड़ी में एक और फॉरवर्ड ऑपरेटिंग बेस (एफओबी) स्थापित किया है।

वहीं मंगलवार को एक ऑपेरशन में सीआरपीएफ के जवानों ने सुकमा के डिब्बाकोंटा नाला के पास 2 आईईडी और 2 नकली आईईडी का पता लगाया, जबकि 206 कोबरा बटालियन के सैनिकों ने सुकमा के चिंतागुफा में एल्मागुंडा शिविर से केवल 700 मीटर की दूरी पर 2 आईईडी का पता लगाया। सभी बरामद आईईडी को सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करते हुए नष्ट कर दिया गया है। ये सभी आईईडी नक्सलियों द्वारा लगाए गए थे।


एक अन्य ऑपेरशन में सीआरपीएफ ने छत्तीसगढ़ पुलिस के साथ एक संयुक्त अभियान में सुकमा के जेतियापाडू से 4 मिलिशिया को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। इसके साथ ही पहले से ही कम होती नक्सलियों की ताकत को सुरक्षा बलों ने एक और झटका दिया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;