भारत बंद हिंसा : ग्वालियर, मुरैना में कर्फ्यू जारी, मेरठ समेत कई शहरों में इंटरनेट सेवाएं बंद

सोमवार को हुए दलितों के भारत बंद के दौरान हिंसा का असर अब भी कई शहरों में दिख रहा है। मंगलवार को भी एमपी के ग्वालियर और मुरैना में कर्फ्यू जारी है। वहीं यूपी के मेरठ समेत कई शहरों में इंटरनेट बंद है।

दलितों के भारत बंद के दौरान भड़की हिंसा का असर कई शहरों में मंगलवार को भी नजर आ रहा है। इस हिंसा में कुल 9 लोगों की मौत की खबर है। मध्यप्रदेश में मरने वालों की संख्या 7 पर पहुंच गई है। हिंसा के बाद मंगलवार को भी मध्यप्रदेश और उत्तरप्रदेश के कई शहरों में हालात सामान्य नहीं हुए हैं। ग्वालियर, मुरैना और भिंड में कर्फ्यू जारी है। बवाल को देखते हुए उत्तर प्रदेश प्रशासन अभी अलर्ट पर है। उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में एहतियान इंटरनेट सेवा पर रोक लगी हुई है। कई शहरों में स्कूल बंद रखे गए हैं।

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में सबसे ज्यादा बवाल हुआ। इसी बवाल को देखते हुए प्रशासन ने 12वीं तक के सभी स्कूल-कॉलेज बंद करने के निर्देश जारी किए हैं।

सोमवार को दलितों के भारत बंद के दौरान देशभर में जमकर हिंसा हुई, जिसमें अबतक 13 लोगों की मौत हो गई थी। पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़पों में सौ से अधिक लोग घायल हुए थे। आंदोलन से सबसे ज्यादा प्रभावित मध्य प्रदेश, राजस्थान, पंजाब, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, ओडिशा, गुजरात, झारखंड और महाराष्ट्र राज्य रहे।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

सबसे लोकप्रिय

अखबार सब्सक्राइब करें