असम के सिलचर में कई इलाकों में कर्फ्यू, दो धार्मिक गुटों में पत्थरबाजी के बाद तनाव

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि सिलचर में शनिवार को किसी विवाद पर दो समूह आमने-सामने आ गए थे, जिसके बाद रविवार को भी विवाद हुआ था। सोमवार को फिर तनाव पैदा होने पर इलाके में कर्फ्यू लगाते हुए भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है और घटना की पूरी जांच की जा रही है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

आईएएनएस

दक्षिणी असम के सिलचर में सोमवार को दो धार्मिक गुटों के बीच पथराव की घटना के बाद शहर के कुछ इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया है। इसकी पुष्टि करते हुए सिलचर जिला प्रशासन के एक अधिकारी ने कहा कि कछार जिला मजिस्ट्रेट कीर्थि जल्ली ने शांतिभंग की आशंका में सिलचर शहर के मालुग्राम पुलिस चौकी के तहत के इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया है, जिससे लोगों की आवाजाही पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाई जा सके।

जिला प्रशासन की ओर से जारी एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि दोनों समूहों ने रविवार शाम को सिलचर शहर के गोनिवाला क्षेत्र के कुछ इलाकों में एक दूसरे पर पथराव किया था। जिसके बाद असम पुलिस, सीआरपीएफ और अन्य सुरक्षाकर्मियों ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को काबू में किया।

जिला प्रशासन की ओर से विज्ञप्ति में कहा गया है कि यहां तनाव को देखते हुए शांति भंग होने की पूरी संभावना है। इसलिए, जिला प्रशासन ने मालुग्राम पुलिस चौकी के अंतर्गत आने वाले क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया है। तत्काल प्रभाव से लागू होने वाला यह आदेश अगले नोटिस तक लागू रहेगा।हालांकि, ड्यूटी के दौरान मजिस्ट्रेट, पुलिस, सैन्य और अर्ध सैन्य बलों, डॉक्टरों और पैरा-मेडिक्स सहित स्वास्थ्य पदाधिकारियों को कर्फ्यू में बाहर निकलने की छूट दी गई है।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि सिलचर शहर में दोनों समूह किसी विवाद पर शनिवार को आमने-सामने आ गए थे, जिसके बाद मामले ने रविवार को गंभीर रूप ले लिया। इसके बाद सोमवार को एक बार फिर तनाव की स्थिति पैदा होने पर प्रशासन ने तकाल कर्फ्यू लगाते हुए भारी पुलिस बल तैनात कर दिया है। अधिकारी ने कहा कि घटना की पूरी जांच की जा रही है।

लोकप्रिय
next