CWC Final: फाइनल मैच के दौरान मैदान में घुसने वाले फिलिस्तीनी समर्थक के खिलाफ केस दर्ज, कोहली के कंधे पर रखा था हाथ

अहमदाबाद क्रिकेट स्टेडियम में घुसपैठ करने वाले व्यक्ति की पहचान जॉनसन वेन के रूप में हुई है। वह ऑस्ट्रेलिया का रहने वाला है। उसने खुद इस बात की जानकारी दी थी। वेन को जब पुलिस पकड़कर ले जा रही थी, तो उसने रिपोर्टर्स से कहा कि मैं ऑस्ट्रेलिया से हूं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडिय में आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल मैच के दौरान मैदान में घुसकर विराट कोहली को पकड़ने की कोशिश करने वाले फिलिस्तीनी समर्थक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। अहमदाबाद पुलिस के अनुसार, जॉनसन वेन के खिलाफ चांदखेड़ा पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 332 और 447 के तहत केस दर्ज किया गया है। यह धाराएं सरकारी कर्मियों को काम करने से रोकने और आपराधिक घुसपैठ से नुकसान पहुंचाने से संबंधित हैं। मैदान में घुसने के दौरान ही जॉनसन को सुरक्षा कर्मियों ने तुरंत पकड़ लिया था और उसे पुलिस के हवाले कर दिया था।

कौन है जॉनसन वेन

अहमदाबाद क्रिकेट स्टेडियम में घुसपैठ करने वाले व्यक्ति की पहचान जॉनसन वेन के रूप में हुई है। वह ऑस्ट्रेलिया का रहने वाला है। उसने खुद इस बात की जानकारी दी थी। वेन को जब पुलिस पकड़कर ले जा रही थी, तो उसने रिपोर्टर्स से कहा कि मैं ऑस्ट्रेलिया से हूं। मैं विराट कोहली से मिलने के लिए मैदान पर गया था। मेरा विरोध प्रदर्शन फिलिस्तीन में चल रही जंग के लिए था।


टीशर्ट पर क्या लिखा था?

लाल रंग के शॉर्ट्स और सफेद टीशर्ट पहनकर जॉनसन मैदान में घुसा था। उसकी टीशर्ट पर 'फिलिस्तीन पर बमबारी रोकें' लिखा था, जबकि टीशर्ट के पिछले हिस्से पर 'फिलिस्तीन को आजाद करो' लिखा था। उसने फिलिस्तीन के झंडे के रंग वाले मास्क को पहना था। उसके साथ में एलजीबीटीक्यू समुदाय को दिखाने वाला इंद्रधनुष रंग वाला झंडा भी था। जॉनसन की वजह से मैच को कुछ देर के लिए रोकना भी पड़ा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia