साइबर अटैक: दिल्ली AIIMS के सर्वर के बाद अब जल शक्ति मंत्रालय का ट्विटर हैंडल हैक, जांच में जुटी सुरक्षा एजेंसियां

हैकर्स ने गुरुवार सुबह मंत्रालय का ट्विटर हैंडल हैक किया है। सिक्योरिटी एजेंसी और साइबर एक्सपर्ट ट्विटर हैंडल हैकिंग से जुड़ें मामले की जांच में जुट गए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

एक और साइबर अटैक की खबर है। दिल्ली AIIMS के सर्वर के बाद अब केंद्र सरकार के जल शक्ति मंत्रालय का ट्विटर हैंडल हैक होने की खबर है। हैकर्स ने गुरुवार सुबह मंत्रालय का ट्विटर हैंडल हैक किया है। सिक्योरिटी एजेंसी और साइबर एक्सपर्ट ट्विटर हैंडल हैकिंग से जुड़ें मामले की जांच में जुट गए हैं।

इससे पहले दिल्ली एम्स के सर्वर पर भी साइबर अटैक किया गया था। जिसके बाद हैकर्स ने संस्थान से क्रिप्टोकरेंसी में 200 करोड़ रुपये की मांग की थी। हालांकि, पुलिस ने इससे इनकार कर दिया था और सर्वर ठप होने के कारण मरीजों और कर्मचारियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा था। कई दिनों तक सभी काम मैनुअल किए गए थे। 

साइबर अटैक: दिल्ली AIIMS के सर्वर के बाद अब जल शक्ति मंत्रालय का ट्विटर हैंडल हैक, जांच में जुटी सुरक्षा एजेंसियां

मंत्रालय के हैंडल से किए गए मूल ट्वीट में कई अज्ञात अकाउंट को भी टैग किया गया था और बाद के ट्वीट्स में भी इसी पैटर्न का पालन किया गया था। हालांकि, कुछ ही समय बाद अकाउंट को बहाल कर दिया गया और संदिग्ध ट्वीट्स को हटा दिया गया। सुरक्षा एजेंसियां ​​और साइबर विशेषज्ञ अब इस घटना की जांच कर रहे हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia