सावधान! केरल, कर्नाटक, गोवा में तांडव मचाने के बाद गुजरात की ओर बढ़ा तबाही का ‘तौकते’, जानें कब समुद्री तट से टकराएगा

मौसम विभाग के मुताबिक, चक्रवाती तूफान तौकते 17 मई की शाम या 18 मई को गुजरात के समुद्री तट से टकरा सकता है। मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि यब तूफान 24 घंटे में और भी खतरनाक हो सकता है।

फोटो: ANI
फोटो: ANI
user

नवजीवन डेस्क

कर्नाटक, केरल और गोवा में तबाही मचाने के बाद चक्रवाती तूफान तौकते गुजरात की तरफ बढ़ रहा है। तूफान से प्रभावित इलाकों में अब तक 8 लोगों की जान जा चुकी है। इसके अलावा सैकड़ों पेड़ गिरे हैं। इसके साथ ही घरों को भी नुकसान पहुंचा है। गुजरात में चक्रवाती तूफान की आहट के साथ ही गुजरात के तटीय इलाके में आज और कल भारी बारिश की आशंका जताई गई है। आपदा से निपटने के लिए एनडीआरएफ की 50 टीमें तैनात की गई हैं। कच्छ में तूफान से तबाही की आशंका को देखते हुए प्रशासन अलर्ट पर है। वहीं, तटीय इलाकों से मछुआरों को सुरक्षित स्थानों पर भेज दिया गया है।

मौसम विभाग के मुताबिक, चक्रवाती तूफान तौकते 17 मई की शाम या 18 मई को गुजरात के समुद्री तट से टकरा सकता है। मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि यब तूफान 24 घंटे में और भी खतरनाक हो सकता है। चक्रवात तौकते 18 मई की सुबह तक पोरबंदर और महुवा के बीच से गुजरात तट को पार कर सकता है।

चक्रवात तौकते का मुंबई में असर देखा जा रहा है। मुंबई में तेज हवाओं के साथ बारिश हो रही है। इस मौसम विभाग ने बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इस बीच मुंबई में 5 जगह अस्थायी शेल्टर होम बनाए गए हैं। पश्चिमी मुंबई में एनडीआरएफ की 3 टीमें और बाढ़ से बचाव के लिए फायर ब्रिगेड की 6 टीमों को तैनात किया गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia