राजस्थान में तूफान का कहर, टोंक में अलग-अलग जगह हुई 10 लोगों की मौत, कई घायल

टोंक जिले के धन्ना तलाई इलाके में मदरसे की 10 दीवार एक मकान पर गिर गई। मकान में अंदर सो रहे दादा, पोता ओर पोती की मौत हो गई।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

राजस्थान के टोंक जिले में बीती रात आए तूफान ने आफत मचा दी। जानकारी के मुताबिक अलग-अलग हादसों में 10 लोगों की मौत हो गई। धन्ना तलाई इलाके में मदरसे की 10 दीवार एक मकान पर गिर गई। मकान में अंदर सो रहे दादा, पोता ओर पोती की मौत हो गई।

लोक सेवा विभाग के सहायक निदेशक भारत भूषण गोयल ने बताया कि एक व्यक्ति की बिजली गिरने से मौत हुई है। जिले की बात की जाए तो तीन निवाई क्षेत्र में, दो मालपुरा, तीन टोंक शहर, दो दूनी, दो देवली, एक उनियारा और एक टोडारायसिंह क्षेत्र में मौत हुई है।

बिजली गिरने से दूनी थाना क्षेत्र के आंवा निवासी मुस्ताक खान (55) की मौत हो गई। मुस्ताक अपने घर के पास बने खेत की रखवाली के लिए वहीं पर सो रहा था।


पिछले 24 घंटे की रिपोर्ट देखें तो राजस्थान में जयपुर, टोंक, करौली, धौलपुर, सवाई माधोपुर, जोधपुर, चूरू, झुंझुनूं, गंगानगर, बीकानेर, हनुमानगढ़, भरतपुर, दौसा, सीकर, नागौर और अलवर में कई जगहों पर 10 से लेकर 70MM तक बरसात हुई। तेज बारिश के कारण जयपुर में कल रात का न्यूनतम तापमान 17.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ, जो जयपुर में पिछले 50 साल में मई की सबसे ठंडी रात रही।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia