तमिलनाडु में चक्रवाती तूफान 'मिचौंग' ने मचाई तबाही! मूसलाधार बारिश और तेज हवाओं से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित

चेन्नई में अलग-अलग घटनाओं में पांच की मौत हो गई। चक्रवाती तूफान मिचौंग मंगलवार को पूर्वाह्न आंध्र प्रदेश में तट को पार कर सकता है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

तमिलनाडु में चक्रवात मिचौंग ने तबाही मचा दी है। सड़कों पर सैलाब आ गया है। रविवार रात से लगातार मूसलाधार बारिश हो रही है। तेज हवाओं के चलते कई पेड़ गिर गए हैं। शहर के कई इलाकों की बिजली गुल हो गई और इंटरनेट सेवा बाधित हुई। लोगों को भी वर्क फ्रॉम होम करने को कहा गया है। सारे शिक्षण संस्थान बंद हैं। कई ट्रेनें कैंसल कर दी गई हैं तो सोमवार रात तक के लिए एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया।

इस दौरान चेन्नई में अलग-अलग घटनाओं में पांच की मौत हो गई। चक्रवाती तूफान मिचौंग मंगलवार को पूर्वाह्न आंध्र प्रदेश में तट को पार कर सकता है।

दूसरी ओर आंध्र प्रदेश के बापटला में भी चक्रवाती तूफान मिचौंग का प्रभाव दिखने लगा है। बापटला में मध्यम बारिश हो रही है और तेज हवाएं चल रही हैं। अनुमान है कि बारिश अभी और तेज हो सकती है। 

मौसम विभाग ने सोमवार को शाम एक बुलेटिन में कहा था कि तूफान के धीरे-धीरे तेज होने और लगभग उत्तर की ओर लगभग समानांतर और दक्षिण आंध्र प्रदेश तट के करीब बढ़ने की संभावना है और अधिकतम निरंतर हवा की गति के साथ एक गंभीर चक्रवाती तूफान के रूप में 90-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से 110 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से पांच दिसंबर की दोपहर के दौरान बापटला के करीब, नेल्लोर और मछलीपट्टनम के बीच दक्षिण आंध्र प्रदेश तट को पार कर जाएगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia