सावधान! आ रहा है तबाही का 'यास', ओडिशा में तेज हवाओं के साथ बारिश, मौसम विभाग ने बताया, कब और कहां से गुजरेगा तूफान

तूफान यास के मद्देनजर प्रशासन और एनडीआरफ की टीमें अलर्ट पर हैं। ओडिशा और बंगाल के समुद्री तटों वाले इलाकों में एनडीआरफ की टीमें घूम रही हैं। इन इलाकों को खाली कराया जा रहा है, ताकि ‘यास’ से कोई जनहानि ना हो।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

चक्रवात तौकते के बाद तूफान यास अब तबाही मचाने को तैयार है। ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तटों की ओर ‘यास’ बेहद तेजी से बढ़ रहा है। इस संबंध में मौसम विभाग ने जानकारी दी है। मौसम विभाग ने बताया कि तूफान यास के बहुत तीव्र चक्रवाती तूफान में बदलकर 26 मई की दोपहर उत्तर ओडिशा-पश्चिम बंगाल तटों, बालासोर के आसपास पारादीप और सागर द्वीप के बीच पार करने की संभावना है।

ओडिशा में तूफान यास का असर अभी से दिखने लगा है। चक्रवात यास के मद्देनजर ओडिशा में तेज हवाएं और बारिश हो रही हैं।


तूफान यास के मद्देनजर प्रशासन और एनडीआरफ की टीमें अलर्ट पर हैं। समुद्री तटों के इलाकों में एनडीआरफ की टीमें घूम रही हैं। इन इलाकों को खाली कराया जा रहा है, ताकि ‘यास’ से कोई जनहानि ना हो। बंगाल के पूर्वी मेदिनीपुर जिले के दीघा इलाके में एनडीआरएफ की टीम लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जानें के लिए कहती हुई दिखी।

एनडीआरएफ के डीजी एस.एन. प्रधान ने बताया कि क्रवात यास के मद्देनजर पश्चिम बंगाल में एनडीआरएफ की 10 और टीमें तैनात की गईं। राज्य में कुल 45 टीमें तैनात हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 25 May 2021, 9:09 AM