राजस्थान: भिवाड़ी में दलित युवक की हत्या, होली खेलने के दौरान दबंगों ने पीट-पीटकर मार डाला

राजस्थान के भिवाड़ी में होली के दिन हुए विवाद में दबंगों ने दलित युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी। मौके पर मौजूद भीड़ भी युवक को बचाने नहीं आई। जब तक पुलिस मौके पर पहुंची तब तक युवक की मौत हो चुकी थी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश में दलितों पर अत्याचार थमने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा मामला राजस्थान में आया है। अलवर के भिवाड़ी में होली खेलने के दौरान हुए विवाद में दबंगों ने दलित युवक को पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया। खबरों के मुताबिक, गुर्जर समुदाय के 6 से ज्यादा युवकों ने भिवाड़ी के समतल चौक पर होली के दौरान हुए विवाद के बाद नीरज जाटव नाम के दलित युवक की बुरी तरह से पिटाई कर दी। मौके पर मौजूद भीड़ में से भी कोई दलित युवक को बचाने नहीं आया। सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक युवक की मौत हो चुकी थी। पुलिस युवक को अस्पताल लेकर गई जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

युवक की मौत के बाद इलाके में तनाव फैल गया। परिजन शव को स्ट्रेचर पर रख कर अस्पताल से बाहर सड़क पर ले आए और सड़क पर जाम लगा दिया। मृतक के परिजनों ने सड़क पर उतर कर उग्र प्रदर्शन किया और आगजनी भी की। सड़क पर जाम लगाकर प्रदर्शन कर रहे मृतक के परिजनों को जब पुलिस ने समझाने की कोशिश की तो वे और भड़क गए। गुस्साई भीड़ ने पुलिस पर पथराव कर दिया। पथराव में पुलिस जीप के शीशे भी टूट गए। हंगामा कर रहे लोगों ने अस्पताल में भी घुसकर तोड़फोड़ की।

मृतक के परिजन आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे हैं। परिजनों का कहना है कि दबंगों ने नीरज को घेरकर इतनी पिटाई की कि उसकी मौत हो गई। पुलिस अधिकारियों के समझाने के बाद परिजन शव का पोस्टमार्टम कराने के लिए मान गए हैं, जिसके बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतक के परिजनों की ओर से रिपोर्ट दर्ज कराने के बाद पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia