उत्तर प्रदेश: योगी सरकार में दबंगों का कहर जारी, होली के दिन दलित परिवार को जिंदा जलाने की कोशिश

उत्तर प्रदेश में दलित उत्पीड़न की एक ताजा घटना सामने आई है, जिसमें बांदा में एक दलित परिवार को जिंदा जलाने की कोशिश की गई है।

फोटोः सोशळ मीडिया
फोटोः सोशळ मीडिया
user

आईएएनएस

उत्तर प्रदेश के बांदा में होली के दिन एक दलित परिवार को जिंदा जलाने की कोशिश का मामला सामने आया है। घटना बांदा जिले के बिसंड़ा थाना क्षेत्र की है, जहां 2 मार्च को होली के मौके पर कुछ दबंगों ने एक दलित की दुकान में आग लगा दिया और पूरे परिवार को जिंदा जलाने की कोशिश की। सूचना मिलने के बाद भी पुलिस या दमकल विभाग मौके पर नहीं पहुंचा।

घटना के बारे में पीड़ित परिवार के मुखिया महेश कोरी ने बताया कि उनकी सड़क के किनारे किराना और कपड़े की दुकान है। उन्होंने कहा, “शुक्रवार शाम लगभग सात बजे पारा गांव के दबंग कल्लू, रजोना और रुजुंती ने होली के हुड़दंग में उसकी दुकान में आग लगा दी। आग लगते ही मैं और मेरा पूरा परिवार बाहर की ओर भागा, लेकिन दबंगों ने मुझे और मेरे बच्चों को पकड़ लिया और जलती आग में फेंकने की कोशिश की।”

महेश कोरी ने बताया, "मैं किसी तरह उनकी पकड़ से छूटकर निकला और पुलिस को फोन कर इसकी सूचना दी लेकिन पुलिसकर्मी मौके पर नहीं पहुंचे और ना ही दमकल विभाग के कर्मचारी आग बुझाने आए।" पीड़ित ने बताया कि शनिवार सुबह भी एसपी को सूचना दी गई।

वहीं इस पूरे मामले पर पुलिस अधीक्षक शालिनी ने बताया कि "पुरानी रंजिश के चलते इस घटना को अंजाम दिया गया है। संबंधित थानाध्यक्ष को जांच-पड़ताल कर कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।"

गौरतलब है कि प्रदेश में 2017 में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में बीजेपी की सरकार के आने के बाद से ही दलितों पर अत्याचार के मामले बढ़ गए हैं। एक के बाद एक दलित अत्याचारों की वजह से प्रदेश में दलितों के बीच भय और आशंका का माहौल है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia