राजस्थान के करौली में भीड़ ने फूंके दलित नेताओं के घर, हालात बेकाबू होने पर लगा कर्फ्यू

खबरों में ऐसा बताया गया धारा 144 लागू होने के बावजूद आज सुबह से ही भीड़ इलाके में जमा होने लगी थी। एक अनुमान के मुताबिक, ये संख्या 40 हजार तक पहुंच गई।

फोटो: Twitter<a href="https://twitter.com/BhanupratapsTOI">@<b>BhanupratapsTOI</b></a>
फोटो: Twitter@BhanupratapsTOI
user

नवजीवन डेस्क

एससी-एसटी एक्ट में बदलाव के खिलाफ सोमवार को हुए दलितों के प्रदर्शन के बाद आज करौली, राजस्थान के हिंडौन में भीड़ ने दो दलित नेताओं राजकुमारी जाटव और भरोसीलाल जाटव के घरों में आग लगा दी। विधायक राजकुमारी जाटव बीजेपी से हैं, जबकि पूर्व विधायक भरोसीलाल जाटव कांग्रेस पार्टी से जुड़े हुए हैं। हालात बेकाबू होने के बाद इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया है।

खबरों में ऐसा बताया गया धारा 144 लागू होने के बावजूद आज सुबह से ही भीड़ इलाके में जमा होने लगी थी। एक अनुमान के मुताबिक, ये संख्या 40 हजार तक पहुंच गई। भीड़ सोमवार को भारत बंद के दौरान हुई हिंसा का विरोध कर रहे थी और देखते-देखते खुद भी हिंसक हो गई।

भीड़ ने सिर्फ दलित नेताओं को ही निशाना नहीं बनाया, बल्कि एक मॉल में भी आग लगा दी। इलाके की संपत्ति को भी नुकसान पहुंचाया। खबरों में यह भी कहा गया कि भीड़ को काबू में करने के लिए पुलिस ने बल प्रयोग किया। लेकिन लोगों का कहना है कि इस पूरे मामले में पुलिस से बड़ी चूक हुई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia