मुजफ्फरनगर में कथित हिंदुवादियों ने दलित युवक की बेरहमी से की पिटाई, जबरदस्ती लगवाए ‘जय श्री राम’ के नारे

यूपी के मुजफ्फरनगर में कथित हिंदुवादी संगठनों के लोगों ने एक दलित युवक की लाठी-डंडों से जमकर पिटाई कर दी। हमलवारों ने विपिन पर देवी-देवताओं के अपमान का आरोप लगाते हुए उससे ‘जय श्री राम’ के नारे लगवाए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

यूपी के मुजफ्फरनगर में कथित हिंदुवादी संगठनों के लोगों ने एक दलित युवक की लाठी-डंडों से जमकर पिटाई कर दी। हमलवारों ने विपिन पर देवी-देवताओं के पोस्टर फाड़ने के आरोप लगाते हुए उससे ‘जय श्री राम’ के नारे लगवाए। इस दौरान हमलवार ने पिटाई के साथ साथ गंदी गालियां भी देते नजर आए। इतना ही नहीं हमलावरों ने युवक से डंडे के दम पर ‘जय माता दी’, ‘काली माता’ और ‘भगवान भोलेनाथ’ का भी जयकारा लगवाया। पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है और यह घटना 14 जनवरी की है।

वायरल वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है पीड़ित विपिन हेलमेट पहना हुआ है। वह माफी की लगातार गुहार लगा रहा है लेकिन हमलवार लाठी-डंडों के साथ लात घूंसे भी बरसा रहे हैं। हमलावर इस दौरान उसे बार-बार कह रहे हैं, “तुमने हमारे देवी-देवताओं का अपमान क्यों किया? हमें तुमसे कोई ऐतराज नहीं फिर तुम्हें क्यों हैं?”

विपिन पर आरोप है कि उसने कुछ साथियों के साथ मिलकर दलितों के घर से देवी देवताओं के पोस्टर और मूर्ति हटाकर वहां बाबा भीमराव आंबेडकर और रविदास के पोस्टर चिपकाए थे। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। जिससे नाराज हिंदू युवा वाहिनी के सदस्यों ने देवी-देवताओं का अपमान करने का आरोप लगाकर उसके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई गई थी। जिसके बाद विपिन और उसके साथी इस मामले में जेल भेजे गए थे।

वीडियो सामने आने के बाद पुलिस हरकत में आई और एफआईआर दर्ज की। इस बारे में एसएसपी अनंत देव ने कहा, “यह घटना मुज्जफरनगर के पुखराजी थाने इलाके में हुई। हमने युवक और उसके परिवार वालों की पहचान की है। पुखराजी में रहने वाले चार युवकों ने इस घटना को अंजाम दिया। उन्हें पकड़ने के लिए टीमें भेजी गई हैं। आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।”

इस घटना के विरोध में शहीद ऊधम सिंह सेना संगठन ने धमकी दी कि अगर 17 जनवरी तक आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया जाता तो वह आंदोलन करेगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia