किसान आंदोलन की दादी पर कमेंट से दलजीत दोसांझ ने कंगना को सुनाई खरी-खोटी, कहा-पंजाब आओ सारी हेरोइनगीरी निकल जाएगी

किसान आंदोलन को लेकर बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत को पंजाबी सिंगर और अभिनेता दलजीत दोसांझ ने ऐसा धोया कि कंगना की बोलती बंद हो गयी। दोनों के बीच चली ट्विटर जंग में कंगना ने भाषाई मर्यादा की सारी हदें पार कर दीं वहीं दलजीत ने उन्हें पंजाबियत का पाठ पढ़ाया।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

ऐसा लगता है कि अभिनेत्री कंगना रनौत मानसिक संतुलन खो चुकी हैं। उनकी ट्विटर टाइमलाइन पर जो भाषा और उलूल-जुलूल बातें नजर आ रही हैं, उसे देखकर ऐसा कहना गलत नहीं होगा।

कंगना रनौत ने हाल ही में किसान आंदोलन में हिस्सा ले रही एक बुजुर्ग महिला को शाहीन बाग वाली दादी बताते हुए उनका मजाक उड़ाया। कंगना ने एक ट्वीट में गलत जानकारी देते हुए पंजाब की बुजुर्ग महिला को के बारे में कहा कि "यह वही दादी है जिसे टाइम पत्रिका ने सौ प्रभावशाली लोगों में शामिल किया है और जो सिर्फ 100 रुपए में उपलब्ध हो जाती है। पाकिस्तानी मीडिया ने भारत के लिए मुद्दा हाईजैक कर लिया है।"

किसान आंदोलन की दादी पर कमेंट से दलजीत दोसांझ ने कंगना को सुनाई खरी-खोटी, कहा-पंजाब आओ सारी हेरोइनगीरी निकल जाएगी
TASLEEM KHAN

हालांकि कंगना ने इस ट्वीट को डिलीट कर दिया, लेकिन इस ट्वीट को जिसने भी देखा उसे गुस्सा आया। पंजाबी सिंगर और अभिनेता दलजीत दोसांझ ने इसका जवाब देते हुए कहा कि जरा तो ध्यान रखो कि क्या बोल रही हो। दलजीत ने अपने जवाब में पंजाब की महिंदर कौर जी का वीडियो भी शेयर किया। उन्होंने पंजाबी में लिखा, "आदरणीय महिंदर कौर जी...सबूत के साथ सुन लो कंगना....किसी बंदे को इतना भी अंधा नहीं होना चाहिए...कुछ भी बोलती रहती हो..."

बात यहीं खत्म नहीं हुई। इसके जवाब में कंगना ने भाषाई मर्यादा की हदें पार कर दीं। उन्होंने लिखा, "ओ करण जौहर के पालतू, जो दादी शाहीन बाद में अपनी नागरिकता के लिए प्रोटेस्ट करती हुई दिखी। महिंदर कौर जी को तो मैं जानती भी नहीं। क्या ड्रामा चलाया है तुम लोगों ने? बंद करो ये सब..."

इस बातचीत में करण जौहर का नाम घसीटे जाने और पालतू बोले जाने से दलजीत दोसांझ ने कंगना को खूब खरी खोटी सुनाई। उन्होंने फिर पंजाबी में लिखा, "तूने जितने लोगों के साथ फिल्में की है क्या तू उन सबकी पालतू है...?फिर तो लिस्ट लंबी हो जाएगी...ये बॉलीवुड वाले नहीं पंजाब वाले हैं...इनसे बचके रहना..झूठ बोलकर लोगों को भड़काना और उनकी भावनाओं से खेलना तो आप अच्छे से जानती हो..."

लेकिन कंगना कहां रुकने वाली थीं। उन्होंने पलट कर लिखा, "ओ चमचे चल...तू जिनकी चाट-चाट के काम लेता है, मैं उनकी रोज बजाती हूं..ज्यादा मत उछल, मैं कंगना रनौत हूं तेरे जैसी चमची नहीं जो झूठ बोलूं, मैंने सिर्फ और सिर्फ शाहीन बाग वाली प्रोटेस्टर पे कमेंट किया था, अगर कोई साबित कर दे तो मैं माफी मांग लूंगी।"

इस पर दलजीत दोसांझ ने फिर जवाब दिया। उन्होंने पंजाबी में ही लिखा, "बोलने की तमीज नहीं है तुम्हें...किसी की मां बहन के बारे में कैसे बोलते हैं। औरत होके भी तुमने उनके लिए सौ रुपए वाली बोल दिया...हमारे पंजाब में मां को भगवान मानते हैं...तुमने छत्ते को छेड़ दिया है, गूगल कर लो पंजाब के बारे में..."

इस पर फिर कंगना ने लिखा, "मैंने तो सिर्फ शाहीन वाली दादी के बारे में लिखा था क्योंकि उन्होंने दंगे भड़काए थे, मैंने तो वह ट्वीट डिलीट भी कर दिया था फौरन, मैं नहीं जानती कि इस बुजुर्ग महिला की किसने पिक्चर लगा दी और लगातार झूठ फैलाया जा रहा है। गिद्ध मिलकर एक महिला के खिलाफ भीड़ को उकसा रहे हैं।"

किसान आंदोलन की दादी पर कमेंट से दलजीत दोसांझ ने कंगना को सुनाई खरी-खोटी, कहा-पंजाब आओ सारी हेरोइनगीरी निकल जाएगी
TASLEEM KHAN

एक और ट्वीट में दलजीत दोसांझ ने लिखा, "धेले की अक्ल नहीं हैं तुम्हें...हमारी मां को तुमने सौ रुपए वाली बोल दिया...बॉलीवुड की धमकी से किसी और को डराना, हम तो पैदा ही लोगों को उनकी असली औकात बताने के लिए हुए हैं...तुम्हारी आदत बन गई है हर किसी को बुरा-भला कहने की..."

इसके जवाब में कंगना ने लिखा, "मुझे पंजाबी आती है। जिन्होंने दिल्ली में दंगा करवाया, उनको डिफेंड करते हुए शर्म नहीं आती। तुझे क्या शर्म आएगी, करण जौहर कैसे काम देता है सबको पता है।"

इस पर दलजीत दोसांझ लिखा, "किस तरफ ले जा रही हो इस बातचीत को...दिमाग तो ठीक है...बातों को गोल-गोल मत घुमाओ...सीधे बात करो कि तुमने हमारी मांओं के बारे में क्या भौंका था..आओ और हमारी मांओं से बात करो जिनके बारे में तुमने लिखा है, वह तुम्हारी हेरोईनगीरी एक झटके में निकाल देंगी।"

इस पूरी बातचीत पर लोग दलजीत दोसांझ की तारीफ करते नहीं थक रहे। ट्विटर पर दलजीत दोसांझ किसान आंदोलने के साथ ट्रेंड कर रहे हैं। उनके फॉलोअवर की संख्या बढ़ती जा रही है और लोग यहां तक लिख रहे हैं कि अब वह पंजाबी सीख रहे हैं।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय