मुंबई में बैन के बाद गोवा में धड़ल्ले से चल रहे डांस बार, सरकार से कार्रवाई की उठी मांग

गोवा के बीजेपी विधायक माइकल लोबो के साथ, उत्तरी गोवा में कैलंगुट निर्वाचन क्षेत्र के सरपंच जोसेफ सिकेरा ने राज्य पुलिस से उनके क्षेत्र में तेजी से बढ़ रहे डांस बारों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है, उनका दावा है कि वे अवैध रूप से संचालित हो रहे हैं।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

साल 2005 में मुंबई समेत महाराष्ट्र में प्रतिबंधित किये गए डांस बार ने गोवा में अपने पैर पसार लिए हैं। यह दावा करते हुए कि डांस बार तटीय राज्य की छवि खराब कर रहे हैं, उत्तरी गोवा के तटीय क्षेत्र के बीजेपी नेता अपनी ही पार्टी की सरकार से इसके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग उठा रहे हैं।

गोवा के बीजेपी विधायक माइकल लोबो के साथ, उत्तरी गोवा में कैलंगुट निर्वाचन क्षेत्र के सरपंच जोसेफ सिकेरा ने राज्य पुलिस से उनके क्षेत्र में तेजी से बढ़ रहे डांस बारों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है, उनका दावा है कि वे अवैध रूप से संचालित हो रहे हैं। इन निर्वाचित जनप्रतिनिधियों ने कार्रवाई की मांग को लेकर राज्य सरकार और पुलिस महानिदेशक को पत्र भी सौंपा है।

सूत्रों ने बताया कि कलांगुट में ही नहीं, बल्कि जहां भी घरेलू पर्यटकों की अच्छी भीड़ है, वहां 'रेस्तरां' के लिए लाइसेंस लेकर डांस बारों का संचालन किया जा रहा है। बीजेपी नेता जोसेफ सिकेरा ने बताया कि उनके पंचायत क्षेत्र में करीब 16 अवैध डांस बार चल रहे हैं। सिकेरा ने कहा, "हमने किसी को भी डांस बार चलाने की इजाजत नहीं दी है, लाइसेंस सिर्फ रेस्त्रां के लिए जारी किए जाते हैं। डांस बार के लिए लाइसेंस जारी करने का कोई प्रावधान नहीं है, इसलिए रेस्तरां के लाइसेंस का इस्तेमाल अवैध उद्देश्यों के लिए किया जा रहा है।"


सिकेरा ने आगे बताया, "जैसे ही मुंबई में डांस बार पर प्रतिबंध लगा दिया गया, उन्होंने गोवा को एक अवसर के रूप में देखा। इस अवैध धंधे से मेरे शहर का नाम खराब हो रहा है। इसे रोका जाना चाहिए। हमारे निर्वाचित प्रतिनिधियों (विधायकों) को विधानसभा सत्र में इस मुद्दे पर चर्चा करनी चाहिए और इस पर प्रतिबंध लगाना चाहिए।"

सिकेरा के मुताबिक, उन्होंने सभी 16 डांस बार को नोटिस दिया है। उन्होंने कहा कि हमने उनसे जवाब मांगा है और उन्हें गांव से सभी बैनर और होर्डिंग्स हटाने के लिए कहा है। हम आगे की कार्रवाई करेंगे। उन्होंने कहा कि इन डांस बारों पर प्रतिबंध लगाने से पर्यटन गतिविधियों पर कोई असर नहीं पड़ेगा। उन्होंने कहा कि वे औचक निरीक्षण कर रहे हैं।

स्थानीय विधायक माइकल लोबो के मुताबिक, इन डांस बारों की वजह से दलाल सक्रिय हो गए हैं, जो तटीय गांव में आने वाले पर्यटकों को ठगते हैं। लोबो ने कहा कि मुझे विश्वास है कि पुलिस कार्रवाई करेगी। पहले 700 से 800 दलाल थे। लेकिन मुख्यमंत्री से मेरी अपील के बाद पुलिस ने कार्रवाई की और अब केवल 200 से 250 दलाल हैं, जो रात के समय काम करते हैं। लोबो ने कहा कि राज्य में आने वाले पर्यटकों को सुरक्षा मिलनी चाहिए।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 18 Dec 2022, 4:09 PM
/* */