छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में नक्सली हमले के दौरान 2 सुरक्षाकर्मी शहीद, डीडी न्यूज के कैमरामैन की भी मौत

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में अरनपुर में मीडियाकर्मियों पर नक्सली हमले की खबर है। दूरदर्शन की मीडिया टीम पर आतंकियों ने मंगलवार सुबह हमला कर दिया जिसमें एक कैमरामैन की मौत हो गई। उनकी सुरक्षा में लगे दो जवान भी शहीद हो गए।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

आगामी विधानसभा चुनाव से पहले नक्सलियों ने छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में एक बड़े हमले को अंजाम दिया है। दंतेवाड़ा के अरनपुर थाना क्षेत्र में हुए इस हमले में दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए हैं और एक मीडियाकर्मी की नक्सलियों की गोली लगने से मौत हो गई है।

खबरों के मुताबिक, यह हमला दूरदर्शन की टीम पर किया गया है, जिसमें एक कैमरामैन की मौत हो गई है। दूरदर्शन की टीम किसी चुनावी कवरेज के लिए जा रहे थे, इसी दौरान नक्सलियों ने घात लगाकर टीम पर हमला कर दिया। दंतेवाड़ा के डीआईजी पी सुंदरराज ने कहा, “नक्सलियों ने अरणपुर में आज हमारे गश्ती दल पर हमला किया था। इस हमले में हमारे दो जवान शहीद गए हैं और दो अन्य घायल हैं। जबकि हमले में दूरदर्शन का कैमरामैन भी घायल हो गए, जिनकी बाद में मौत हो गई।”

केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण राज्यमंत्री राज्यवर्द्धन सिंह राठौड़ ने नक्सलियों के हमले में मारे गए दूरदर्शन के कैमरामैन पर दुख जताया है। उन्होंने कहा, “इस दुखद घड़ी में कैमरामैन के परिवार के साथ खड़े हैं। हम परिवार का ध्यान रखेंगे। हम उन सभी मीडियाकर्मियों को सलाम करते हैं, जो ऐसे खतरनाक इलाकों में कवरेज के लिए जाया करते हैं, और हम उनकी बहादुरी को याद करते हैं।”

नक्सली हमले को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, “छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में हुए नक्सली हमले की खबर से मुझे बहुत दुख पहुंचा है। शहीद हुए 2 पुलिसकर्मी और दूरदर्शन के कैमरामैन के परिवार के प्रति मैं अपनी गहरी शोक और संवेदना व्यक्त करता हूं।”

इससे पहले बिजापुर जिले में भी नक्सलियों ने शनिवार को एक बड़ा हमला किया था, जिसमें सीआरपीएफ के 4 जवान शहीद हो गए थे और एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया था।

बता दें नक्सली विधानसभा चुनावों का बहिष्कार कर रहे हैं। नक्सल प्रभावित इलाकों में नक्सलियों ने चुनाव का बहिष्कार करने को लेकर पोस्टर लगाए हैं। नक्सलियों ने जनता से चुनाव का बहिष्कार करने की अपील की है।

अगले महीने में छत्तीसगढ़ में दो चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं। पहले चरण की वोटिंग 12 नवंबर और दूसरे चरण की वोटिंग 20 नवंबर को होगी। जबकि, वोटों की गिनती 11 दिसंबर को होगी। पहले चरण के चुनाव में 18 विधानसभा सीटों पर वोटिंग होनी है, जिनमें से 8 सीटें नक्सल प्रभावित इलाकों में आती हैं।

Published: 30 Oct 2018, 2:11 PM
लोकप्रिय
next