कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच केरल में लौटे प्रतिबंध के दिन, सरकार ने सख्ती का लिया फैसला

इस महीने केरल में कोरोना वायरस के कुल 27,218 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, जबकि 229 लोगों की मौत हुई है। पिछले कई दिनों में, नए मामलों की औसत संख्या 3,000 को पार कर गई। जिससे अधिकारियों को कोविड प्रोटोकॉल को सख्ती से लागू करना पड़ा है।

फाइल फोटोः सोशल मीडिया
फाइल फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कोरोना वायरस के नए मामलों में वृद्धि और इससे संबंधित मौतों के आंकड़े बढ़ने के साथ ही केरल में एक बार फिर प्रतिबंध के दिन वापस लौटते दिख रहे हैं। हालात को देखते हुए केरल सरकार ने मंगलवार को प्रतिबंधों को सख्ती से लागू करने का फैसला किया है।

केरल सरकार ने आदेश में कहा है कि जो लोग सार्वजनिक रूप से या वाहन में बैठे हुए मास्क नहीं पहनेंगे, उन पर जुर्माना लगाया जाएगा। इसके अलावा सरकार ने तमाम ऑफिसों में इसे लेकर सख्ती बरतने के निर्देश दिए हैं। सरकार ने कोरोना जांच की रफ्तार बढ़ाने की भी बात कही है।


इस महीने राज्य में कोरोना वायरस के कुल 27,218 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, जबकि 229 लोगों की मौत हुई है। पिछले कई दिनों में, नए मामलों की औसत संख्या 3,000 को पार कर गई। जिससे अधिकारियों को कोविड प्रोटोकॉल को सख्ती से लागू करने और सार्वजनिक जगहों पर प्रतिबंधों को कड़ा करने के लिए मजबूर होना पड़ा है।

गौरतलब है कि पूरे देश में मंगलवार को कोविड-19 के 11,793 नए मामले दर्ज किए गए। वहीं इस दौरान कोरोना से 27 मौतें होने की रिपोर्ट दी गई। यह संख्या सोमवार को बीते 24 घंटे के दौरान दर्ज हुए 17,073 मामलों से कम है। ये आंकड़े केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किए। इसी अवधि में कोरोना वायरस से 27 लोगों की मौत हो गई, जिससे देशभर में मरने वालों की संख्या बढ़कर 5,25,047 हो गई।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia