दिल्ली में DCW अध्यक्ष भी सुरक्षित नहीं! स्वाति मालीवाल से AIIMS के पास छेड़छाड़, कार ने घसीटा, आरोपी गिरफ्तार

स्वाती मालीवाल ने ट्वीट कर कहा कि कल देर रात मैं दिल्ली में महिला सुरक्षा के हालात Inspect कर रही थी। एक गाड़ी वाले ने नशे की हालत में मुझसे छेड़छाड़ की और जब मैंने उसे पकड़ा तो गाड़ी के शीशे में मेरा हाथ बंद कर मुझे घसीटा।

Getty Image
Getty Image
user

नवजीवन डेस्क

क्या दिल्ली महिलाओं के लिए वाकई सुरक्षित नहीं है? ये सवाल एक बार फिर पूछा जाने लगा है। इसकी वजह है बीती रात दिल्ली में हुए हैरान करने वाला मामला। दरअसल, दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष  स्वाति मालीवाल को एम्स के पास एक कार चालक ने 10 से 15 मीटर तक घसीटा है। इस बात की जानकारी खुद स्वाति मालीवाल ने दी है। आपको बता दें, पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

स्वाती मालीवाल ने ट्वीट कर कहा कि कल देर रात मैं दिल्ली में महिला सुरक्षा के हालात Inspect कर रही थी। एक गाड़ी वाले ने नशे की हालत में मुझसे छेड़छाड़ की और जब मैंने उसे पकड़ा तो गाड़ी के शीशे में मेरा हाथ बंद कर मुझे घसीटा। भगवान ने जान बचाई। यदि दिल्ली में महिला आयोग की अध्यक्ष सुरक्षित नहीं, तो हाल सोच लीजिए।


पुलिस ने क्या कहा?

पुलिस के मुताबिक रात 3.11 बजे एक पीसीआर पर उन्हें एक कॉल आया कि एम्स बस स्टॉप के पीछे सफेद रंग की बलेनो कार के चालक ने एक महिला को गलत इशारे किए और उन्हें घासीटा, लेकिन महिला बचने में कामयाब रहीं।

पुलिस के मुताबिक पेट्रोलिंग वाहन को देर रात 3.05 बजे एम्स गेट नंबर 2 के सामने फुटपाथ पर एक महिला दिखी। पूछताछ करने पर महिला ने बताया कि उससे कार से घसीटा गया है। महिला ने बताया कि नशे में एक बलेनो कार चालक उनके पास रुका, उसने बुरी नीयत से महिला को कार में बैठने के लिए कहा। महिला के मना करने पर वह चला गया और सर्विस लेन से यू टर्न लेकर वापस आ गया। चालक ने एक बार फिर महिला को कार में बैठने के लिए कहा। महिला ने उसे फटकार लगाई। वह ड्राइवर साइड की खिड़की के पास पहुंची तो कार चालक ने तेजी से खिड़की का शीशा चढ़ा लिया। महिला का हाथ कार में फंस गया और वह 10-15 मीटर तक घसीटती चली गई।

रात 3.12 बजे पुलिस ने बलेनो कार के बारे में सभी को मैसेज भेजा। आरोपी चालक को गाड़ी सहित रात 3.34 बजे पकड़ लिया गया। बाद में पुलिस को पता चला कि जिस महिला से छेड़छाड़ हुई है, वह दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल हैं। पकड़े गए आरोपी का नाम हरीश चंद्र (47) है। उसके पिता का नाम दुर्जन सिंह बताया जा रहा है। वह संगम विहार का रहने वाला है। ये भी जानकारी सामने आई है कि जिस समय ये घटना हुई, स्वाति के ही साथ उनकी टीम के कुछ दूसरे लोग मौजूद थे। उनकी तरफ से वीडियो बनाया गया था। अब उस इलाके में क्योंकि कोई सीसीटीवी नहीं है, ऐसे में पुलिस भी उस वीडियो के आधार पर ही आगे की जांच करने की तैयारी कर रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia