मणिपुर के लिए रवाना हुईं DCW चीफ स्वाति मालीवाल, पीड़ितों से मिलेंगी, राज्य सरकार ने नहीं दी है दौरे की इजाजत

मणिपुर रवाना होने से पहले स्वाति मालीवाल ने कहा कि मैंने मणिपुर जाने का फैसला किया है और मैं राज्य सरकार से अपील कर रही हूं कि मुझे रोका न जाए बल्कि ऐसी व्यवस्था की जाए कि मैं यौन उत्पीड़न के पीड़ितों से मिल सकूं ताकि हम उन तक पहुंच सकें।

मणिपुर के लिए रवाना हुईं DCW चीफ स्वाति मालीवाल।
मणिपुर के लिए रवाना हुईं DCW चीफ स्वाति मालीवाल।
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल मणिपुर के लिए रवाना हो गई हैं। हालांकि राज्य सरकार ने उन्हें दौरे की इजाजत नहीं दी है। स्वाति मालीवाल ने राज्य सरकार को एक पत्र लिखा था। उन्होंने कहा कि मैंने मणिपुर सरकार को लिखा है कि मैं राज्य का दौरा करना चाहती हूं और यौन उत्पीड़न के पीड़ितों से मिलना चाहती हूं। मुझे मणिपुर सरकार से एक पत्र मिला है, जिसमें राज्य सरकार द्वारा मुझे अपनी यात्रा स्थगित करने का सुझाव दिया गया है, क्योंकि राज्य में कानून और व्यवस्था की स्थिति अच्छी नहीं है।

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष ने कहा कि मैं सिर्फ पीड़ितों की मदद के लिए मणिपुर जाना चाहती हूं। मैं राज्य सरकार से अपील कर रही हूं कि वह मुझे मणिपुर जाने की अनुमति दें और उन राहत शिविरों में मेरी यात्रा की व्यवस्था करें जहां यह पीड़ित रह रहे हैं।

मणिपुर रवाना होने से पहले स्वाति मालीवाल ने कहा कि मैंने मणिपुर जाने का फैसला किया है और मैं राज्य सरकार से अपील कर रही हूं कि मुझे रोका न जाए बल्कि ऐसी व्यवस्था की जाए कि मैं यौन उत्पीड़न के पीड़ितों से मिल सकूं ताकि हम उन तक पहुंच सकें और हर संभव मदद प्रदान कर सकें।

मणिपुर में जारी हिंसा में अब तक 150 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है और कई लोग घायल हुए हैं। हाल ही में कुकी समुदाय की दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर सड़क पर परेड कराने का वीडियो सामने आया था, जिससे पूरे देस में हड़कंप मच गया था। महिलाओं को निर्वस्त्र कर घुमाने और सामूहिक दुष्कर्म के मामले पुलिस ने अब तक 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। शनिवार को दो और आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। इनमें एक की उम्र 19 साल और दूसरा जुवेनाइल है। इससे 20 जुलाई को चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;