नेपाल के होटल में मिली केरल के 8 नागरिकों की लाश, मरने वालों में 5 नाबालिग

नेपाल घुमने गए केरल के 8 लोगों की मौत हो गई है। मरने वालों में 5 बच्चे भी शामिल हैं। इन सभी की लाश जिस होटल में वे ठहरे थे, उसके कमरे में मिली है। फिलहाल पुलिस का मानना है कि कमरे में हीटर चलने के कारण सभी की मौत दम घुटने से हो सकती है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

केरल के 8 नागरिकों की नेपाल में मौत हो गई है। इन सभी की लाश मंगलवार सुबह जिस रिजॉट में वे ठहरे थे, उसके कमरे में मिली है। मरने वालों में एक पति-पत्नी और 5 बच्चे शामिल हैं। बताया जा रहा है कि ये सभी लोग केरल के उन 15 लोगों के ग्रुप में थे जो केरल से नेपाल के पोखरा घूमने गए थे। मिली जानकारी के अनुसार मरने वालों में प्रवीण कृष्ण नारायण (38), शारण्य शशि (35), रंजीत कुमार एपी (34), इंद्र लक्ष्मी (9), श्रीभद्र (7), अभिन नायर (5), आर्श प्रवीण (5) और वैष्णव रंजीत (2) के नाम शामिल हैं।

फिलहाल इन सभी की मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है, लेकिन माना जा रहा है कि कमरे में रूम हीटर चलने के कारण इन सभी की मौत दम घुटने से हुई है। बताया जा रहा है कि नेपाल में इन दिनों अत्यधिक ठंड होने के कारण होटल के कमरों में भारी-भरकम गैस हिटर स्थापित किए गए थे, जिसकी जहरीली गैस से यह हादसा हुआ होगा।


फिलहाल सभी मृतकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है, जिसके बाद मौत का कारण स्पष्ट हो जाएगा। और पोस्टमार्टम के बाद इन सभी के शव देश वापस लाने की प्रक्रिया भी शुरू की जा सकेगी। घटना पर विदेश मंत्री जयशंकर ने दुख जताते हुए बताया कि नेपाल में हमारा दूतावास हालात पर नजर रखे हुए। दूतावास के अधिकारी अस्पताल में हैं और पीड़ितों को हर संभव मदद दे रहे हैं।

पूरी घटना के बारे में मकवानपुर के डीएम नारायण प्रसाद भटराई ने बताया कि काठमांडु से 100 किलोमीटर दूर दमन के पनोरमा रिसोर्ट में सोमवार को केरल से पहुंचे 15 लोगों ने 2 कमरे बुक कराए थे। लेकिन मंगलवार की सुबह 9 बजे तक जब कमरे से कोई आवाज नहीं आई तो पुलिस को सूचना दी गई, जिसके बाद पहुंची पुलिस ने कमरे से 8 लोगों के अचेतावस्था में मिलने पर सभी को बेहतर इलाज के लिए तत्काल हेलिकॉप्टर से काठमांडु भेजा, लेकिन वहां सभी की मौत हो गई।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia