पटना पहुंचा रामविलास पासवान का पार्थिव शरीर, बेटी-दामाद को दर्शन नहीं करने देने पर हंगामा, मोदी की गाड़ी को रोका

दिवंगत केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का पार्थिव शरीर देर शाम पटना पहुंच गया। पटना एयरपोर्ट पर परिवार समेत कई बड़े नेताओं ने उनके अंतिम दर्शन किये। लेकिन इस दौरान पासवान की बेटी और दामाद को एयरपोर्ट में नहीं जाने दिया गया, जिस पर उन्होंने खूब हंगामा किया।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का पार्थिव शरीर देर शाम पटना पहुंच गया। पटना एयरपोर्ट पर जमा हुई भारी भीड़ के बीच पासवान के पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए स्टेट हैंगर में रखा गया, जहां पहुंचकर उनके परिवार के सदस्यों समेत राज्य के तमाम बड़े नेताओं ने उनके अंतिम दर्शन किए। इस दौरान पुलिस ने पासवान के दामाद और बेटी को एयरपोर्ट में नहीं घुसने दिया, जिस पर हंगामा खड़ा हो गया।

पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन के लिए एयरपोर्ट में नहीं जाने देने पर रामविलास पासवान की बेटी और दामाद अनिल साधु नाराज हो गए और उन्होंने पटना एयरपोर्ट के स्टेट हैंगर गेट पर हंगामा करना शुरू कर दिया। इस दौरान उन्होंने वहां से गुजर रहे उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी के काफिले को भी रोक दिया और हंगामा करने लगे। इसके बाद वहां पर काफी भीड़ जमा हो गई और अच्छा खासा हंगामा खड़ा हो गया। इसके बाद वहां मौजूद पुलिस ने काफी मशक्कत से उन्हें हटाया, तब जाकर सुशील मोदी की गाड़ी अंदर गई।

पटना जिला प्रशासन और एयरपोर्ट प्रबंधन द्वारा अंदर जाने की इजाजत नहीं देने पर रामविलास पासवान की बेटी ने कैमरे के सामने रोते हुए आरोप लगाया कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कहने पर उनको दर्शन करने से रोका जा रहा है। बता दें कि वह रामविलास पासवान की पहली पत्नी की बेटी हैं। उन्होंने कुछ साल पहले अपने अधिकार के लिए पिता के खिलाफ धरना भी दिया था। वहीं उनके पति अनिल साधु आरजेडी में हैं और पार्टी के एसटी-एसटी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष हैं।

पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का 74 साल की उम्र में लंबी बीमारी के बाद गुरुवार की शाम दिल्ली में निधन हो गया। वह कई दिनों से अस्पताल में भर्ती थे और कुछ दिन पहले ही उनकी हर्ट सर्जरी हुई थी। बीच-बीच में उनकी तबीयत में सुधार की खबरें आ रही थी, लेकिन गुरुवार शाम को अचनाक उनके बेटे और लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने उनके निधन की जानकारी दी। पासवान के निधन की खबर आते ही दिल्ली से लेकर बिहार तक शोक की लहर दौड़ गई।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 09 Oct 2020, 10:12 PM