बिहार में जानलेवा गर्मी! औरंगाबाद में लू लगने से पिछले 24 घंटे में 12 लोगों की मौत, 20 की हालत गंभीर

पूरे बिहार की बात करें तो पूरे बिहार में पिछले 24 घंटे के दौरान लू लगने के कारण 52 लोगों की मौत हो चुकी है। बक्सर और औरंगाबाद में सबसे अधिक गर्मी दर्ज की गई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार में भीषण गर्मी का कहर जारी है। आसामन से बरस रही आग अब जानलेवा हो रही है। औरंगाबाद में लू लगने के कारण पिछले 24 घंटे के दौरान 12 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 20 की हालत गंभीर बतायी जा रही है। उन सभी का इलाज जिले के अलग-अलग अस्तपतालों में चल रहा है।

वही पूरे बिहार की बात करें तो पूरे बिहार में पिछले 24 घंटे के दौरान लू लगने के कारण 52 लोगों की मौत हो चुकी है। बक्सर और औरंगाबाद में सबसे अधिक गर्मी दर्ज की गई है। औरंगाबाद में मृतक के परिजनों के अनुसार तेज बुखार, उल्टी और दस्त की शिकायत के बाद लोगों को अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई। डॉक्टरों के मुताबिक अधिकांश मौतें लू के कारण ही हुई हैं। बीते दिनों शेखपुरा और बेगूसराय में भीषण गर्मी से कई स्कूली बच्चे बेहोश हो गए थे।


बिहार में भीषण गर्मी को देखते हुए राज्य सरकार ने सभी निजी और सरकारी स्कूलों समेत कोचिंग संस्थानों और आंगनवाड़ी केंद्रों को आठ जून तक बंद रखने के आदेश दे चुकी है।

दूसरी और मौसम विभाग ने शुक्रवार के लिए देश में कहीं भी हीटवेव का रेड अलर्ट जारी नहीं किया है। हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, लद्दाख, जम्मू-कश्मीर, चंडीगढ़, दिल्ली, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ अगले पांच दिन का तापमान मौजूदा तापमान से 2-4 डिग्री कम रह सकता है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia