भारतीय नौसेना के 8 पूर्व अधिकारियों को मौत की सजा, दिनेश गुंडू राव ने पूछा- इतने दिनों तक केंद्र सरकार क्या कर रही थी?

विदेश मंत्रालय ने कहा था कि उन्हें भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारियों को मौत की सजा पर केवल प्रारंभिक जानकारी मिली है। राव ने कहा, क्या यह केंद्र सरकार की विफलता नहीं है?

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

कर्नाटक के मंत्री दिनेश गुंडू राव ने कतर में भारतीय नौसेना के आठ पूर्व अधिकारियों को दी गई मौत की सजा पर केंद्र सरकार पर हमला बोला। राव तमिलनाडु और पुडुचेरी के एआईसीसी प्रभारी सचिव भी हैं। उन्होंने शुक्रवार को सोशल मीडिया पर कहा कि यह चौंकाने वाला है कि कतर की एक अदालत ने भारतीय नौसेना बल के आठ पूर्व स्टाफ सदस्यों को मौत की सजा सुनाई है। लेकिन, गोपनीयता बनाए रखने के बहाने, केंद्र सरकार इसे एक सामान्य घटना करार दे रही है। क्या भारतीय नौसेना को सेवाएं प्रदान करने वाले कर्मचारियों को मौत की सजा देना एक सामान्य घटना है?

विदेश मंत्रालय ने कहा था कि उन्हें भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारियों को मौत की सजा पर केवल प्रारंभिक जानकारी मिली है। राव ने कहा, क्या यह केंद्र सरकार की विफलता नहीं है? भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी कतर की जेल में थे। इतने दिनों तक केंद्र सरकार क्या कर रही थी?


"भारत के आठ पूर्व नौसेना अधिकारियों को मौत की सजा पूरे देश के लिए गंभीर चिंता का विषय है। इजरायल-फिलिस्तीन संघर्ष के बीच जो फैसला आया है वह चिंता का विषय है। जिन लोगों ने देश की सेवा की है उन्हें विदेशी धरती पर मौत की सजा दी गई है। केंद्र सरकार को इस मामले में संवेदनशीलता से कदम उठाना होगा।''

"केवल मौत की सज़ा पाने वालों के परिवार ही चिंतित नहीं हैं, पूरा देश चिंतित है।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia