केरल के पूर्व गृहमंत्री और कांग्रेस विधायक को जान से मारने की धमकी, पार्टी ने तत्काल जांच की मांग की

केरल कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पत्र में लिखा है कि राधाकृष्णन जब गृहमंत्री (2011-16) थे, तो उन्होंने पत्र के लेखक को एक हत्या के केस में जेल में डालकर उसका जीवन बर्बाद कर दिया था। इसलिए उन्हें, उनकी पत्नी और बच्चों को 10 दिनों के भीतर खत्म कर दिया जाएगा।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

केरल के वरिष्ठ कांग्रेस विधायक और पूर्व गृहमंत्री तिरुवंचूर राधाकृष्णन को एक अज्ञात व्यक्ति का पत्र मिला, जिसमें उन्हें जान से मारने की धमकी दी गई है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के सुधाकरन और विपक्ष के नेता वी.डी. सतीसन ने पार्टी मुख्यालय में मीडिया से बात करते हुए इसकी तत्काल जांच की मांग की।

सुधाकरन ने कहा, "पत्र में कहा गया है कि राधाकृष्णन जब गृहमंत्री (2011-16) थे, तो उन्होंने पत्र के लेखक को एक हत्या के मामले में जेल में डालकर उसका जीवन बर्बाद कर दिया था। इसलिए उन्हें, उनकी पत्नी और बच्चों को 10 दिनों के भीतर खत्म कर दिया जाएगा।" उन्होंने कहा कि भले हम यह नहीं कहते कि इसे पूर्व सीपीएम नेता टी.पी. चंद्रशेखरन के हत्यारों ने लिखा है, लेकिन संभावना है कि ये वे ही हो सकते हैं।"


आरएमपी के संस्थापक चंद्रशेखरन की 4 मई 2012 को उस समय हत्या कर दी गई थी, जब वह कोझीकोड के पास अपने गृहनगर में मोटरसाइकिल से घर लौट रहे थे। इस मामले में 11 लोगों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी, जिनमें से तीन मध्य स्तर के सीपीएम नेता थे और हत्या के पीछे की साजिश की जांच की मांग अभी भी अदालत के पास है। उनकी विधवा के.के. रेमा ने 6 अप्रैल को कांग्रेस के समर्थन से वडकारा विधानसभा क्षेत्र का चुनाव जीता था।

जब राधाकृष्णन गृहमंत्री थे, तब आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था और उनके मुकदमे के बाद उन्हें जेल भेज दिया गया था। सुधाकरण ने इससे पहले दिन में कहा था कि इन अपराधियों को विजयन सरकार का पूरा समर्थन है और उन्हें जेल में पूरी आजादी है। कोई भी जेल अधिकारी जेल के अंदर उनकी गतिविधियों में दखल देने की हिम्मत नहीं करता।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia