बिहार में अचानक तेजस्वी यादव से मिलने पहुंचे चिराग पासवान, सियासी गलियारों में तेज हुई चर्चा

चिराग पासवान ने तेजस्वी यादव से मुलाकात के बाद कहा कि इसके कोई राजनीति मायने नहीं निकाले जाने चाहिए। उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद के परिवार के साथ उनके परिवार का पारिवारिक संबंध रहा है। पिता रामविलास पासवान और लालू यादव के बीच अच्छी दोस्ती थी।

फोटोः @yadavtejashwi
फोटोः @yadavtejashwi
user

नवजीवन डेस्क

बिहार की राजनीति में बुधवार को उस समय हलचल मच गई जब अचानक लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) के सांसद चिराग पासवान पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पहुंचे और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव से मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद राज्य की राजनीति में तरह-तरह के कयास लगाए जाने लगे हैं। हालांकि दोनों नेताओं ने कहा कि चिराग पासवान अपने पिता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की पहली पुण्यतिथि पर आयोजित श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आमंत्रण देने आए थे।

चिराग पासवान ने तेजस्वी से मुलाकात के बाद कहा कि इस मुलाकत के कोई राजनीति मायने नहीं निकाले जाने चाहिए। उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद के परिवार के साथ उनके परिवार का पारिवारिक संबंध रहा है। पिता जी ने भी लालू प्रसाद के साथ मिलकर काम किया है। उन्होंने कहा कि लालू परिवार से हमारा पुराना रिश्ता है। पिता रामविलास पासवान और लालू यादव के बीच अच्छी दोस्ती थी। उन्होंने कहा कि वे गुरुवार को दिल्ली में लालू प्रसाद से भी मुलाकात करेंगे।


इधर, तेजस्वी यादव ने कहा कि आज चिराग भाई हमसे मिलने आए हैं, ये मेरे लिए खुशी की बात है। उन्होंने कहा कि हमारे परिवार का रामविलास पासवान जी के परिवार से पुराना रिश्ता है। तेजस्वी ने यह भी कहा कि लालू प्रसाद जी की तबियत में लगातार सुधार हो रहा है, अगर लालू जी की तबियत मे औरं सुधार हुआ और पटना आने की हालत में रहे तो रामविलास पासवान जी की बरसी में जरूर शामिल होंगे।

चिराग और तेजस्वी के एक प्लेटफॉर्म पर आने के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में तेजस्वी ने कहा, "मैं पहले ही सब कुछ कह चुका हूं। लालू प्रसाद जी ने भी अपनी इच्छा बता दी है। अब इस पर क्या कहना है।

गौरतलब है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री और एलजेपी के संस्थापक रामविलास पासवान के निधन के एक साल पूरा होने पर चिराग पासवान के पटना के श्रीकृष्णपुरी आवास पर 12 सितंबर को बरसी (वार्षिक श्राद्ध ) का आयोजन किया गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia