देहरादून बोर्डिंग स्कूल गैंगरेप मामले में 3 आरोपी छात्र भेजे गए बाल सुधार गृह, बाकी आरोपियों को न्यायिक हिरासत

देहरादून के बोर्डिंग स्कूल में छात्रा से गैंगरेप के चारों आरोपी छात्रों को पुलिस ने किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष पेश किया। बोर्ड ने तीन को बाल सुधार गृह हरिद्वार भेजने के आदेश दिए हैं। इसके अलावा निदेशक समेत पांचों आरोपियों और एक बालिग छात्र को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देहरादून के एक बोर्डिंग स्कूल में नाबालिग छात्रा के साथ गैंगरेप के मामले में निदेशक, प्रधानाचार्य सहित पांच आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया और चार नाबालिगों को बाल न्यायालय में पेश किया गया। कोर्ट ने एक नाबालिग के बालिग हो जाने के बाद निदेशक सहित 6 लोगों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। जबकि, तीन नाबालिग छात्रों को बाल सुधार गृह भेज दिया गया है।

आरोप है कि एक बोर्डिंग स्कूल में 14 अगस्त को चार छात्रों ने एक छात्रा से गैंगरेप किया था। मामले की जानकारी मिलने पर एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने एसओ सहसपुर नरेश सिंह राठौर जांच के लिए स्कूल भेजा था। इसके बाद जो तथ्य सामने आए उनसे सभी दंग रह गए। गैंगरेप की पुष्टि होने के बाद पुलिस ने चारों आरोपी छात्रों की पहचान करने के साथ महज 24 घंटों के भीतर स्कूल की निदेशक समेत पांच लोगों गिरफ्तार कर लिया था। इन पांचों लोगों पर साक्ष्यों को छुपाने और आपराधिक षड्यंत्र रचने का आरोप है।

पुलिस ने मंगलवार को सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश किया। चारों नाबालिग आरोपियों को किशोर न्याय बोर्ड में पेश किया गया, जहां से उन्हें बाल सुधार गृह हरिद्वार भेजने के आदेश दिए गए। जबकि, निदेशक लता गुप्ता, प्रिंसिपल जितेंद्र शर्मा, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी दीपक मल्होत्रा, दीपक की पत्नी तनु मल्होत्रा और हॉस्टल की आया मंजू को स्पेशल पोक्सो कोर्ट में पेश किया गया।

कोर्ट ने मामले को गंभीर मानते हुए अभियोजन की दलीलों को स्वीकार किया और पांचों आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजने के आदेश दिए। इसके बाद सहसपुर पुलिस ने शाम करीब सात बजे सभी आरोपियों को सुद्धोवाला जेल में दाखिल करा दिया।

वहीं दूसरी ओर इस मामले में सीबीएसई देहरादून ने भी स्कूल को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। सीबीएसई के क्षेत्रीय अधिकारी रणबीर सिंह ने स्कूल प्रशासन और स्कूल प्रबंधन से 24 घंटे के भीतर जवाब मांगा है। इस नोटिस की एक कॉपी सीबीएसई के हेड ऑफिस भी भेजी गई है। सीबीएसई देहरादून ने इस बात पर हैरानी जताई है कि हॉस्टल परिसर के भीतर कैसे एक छात्रा के साथ ऐसी सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया गया। उन्होंने पूछा है कि क्या स्कूल परिसर में छात्राओं की सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं हैं, साथ ही उन्होंने बच्चों की सुरक्षा के लिए इंतजामों का ब्यौरा मांगा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 19 Sep 2018, 11:16 AM