दिल्ली के इस इलाके में एक ही इमारत में 41 लोग पाए गए कोरोना पॉजिटिव, स्वास्थ्य विभाग के उड़े होश!

लॉकडाउन का दूसरा कार्यकाल कल यानी 3 मई को खत्म हो रहा है। पूरे देश में लॉकडाउन को बढ़ाकर 17 मई तक कर दिया गया है। लॉकडाउन के बावजदू राजधानी दिल्ली में फिलहाल कोरोना वायरस संक्रमण पर लगाम लगता दिखाई नहीं दे रहा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश भर में कोरोना वायरस के लगातार मामले बढ़ रहे हैं। कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। दिल्ली उन राज्य में शामिल है, जहां कोरोना पर लगाम लगता दिखाई नहीं दे रहा है। राजधानी में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों ने सरकार और स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है। कापसहेड़ा में एक ही इमारत में 41 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। दिल्ली के कापसहेड़ा में एक मकान में 18 अप्रैल को एक कोरोना का केस सामने आया था। इलाके में घनी आबादी है। ऐसे में प्रशासन ने 19 अप्रैल को इलाके को सील करने के आदेश दे दिए थे। इसके बाद 20 अप्रैल को यहां के 95 लोगों के सैंपल लिए गऐ। 21 अप्रैल को 80 लोगों के सैंपल को लिए गए। सैंपल नोएडा की एनआईबी लैब में भेजे गए थे। कुल मिलाकर 175 लोगों के सैंपल में से 67 लोगों के सैंपल की रिपोर्ट आज आई है। इनमें से 41 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। बाकी लोगों के रिपोर्ट अभी आने बाकी हैं।

लॉकडाउन का दूसरा कार्यकाल कल यानी 3 मई को खत्म हो रहा है। पूरे देश में लॉकडाउन को बढ़ाकर 17 मई तक कर दिया गया है। लॉकडाउन के बावजदू राजधानी दिल्ली में फिलहाल कोरोना वायरस संक्रमण पर लगाम लगता दिखाई नहीं दे रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, शनिवार सुबह तक दिल्ली में कोरोना पीड़ित मरीजों की संख्या 3738 पहुंच गई है। इनमें से 1167 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है। कोरोना से अकेले दिल्ली में 61 लोगों जान जा चुकी है।


देश में कोरोना लगातार पांव पसार रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, शनिवार सुबह तक देश मे कोरोना पीड़ितों की संख्या 37,336 हो गई है। आंकड़ों के मुताबिक, अभी भी देश मे 26,167 लोग कोरोना पॉजिटिव हैं। इनमें से 9950 को डिस्चार्ज किया जा चुका है। शनिवार सुबह तक 1218 लोगों की मौत की खबर है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 02 May 2020, 2:19 PM