दिल्ली: स्कूल में 6 साल की बच्ची से रेप पर मानवाधिकार आयोग ने सरकार और पुलिस को भेजा नोटिस, आरोपी गिरफ्तार

सरकारी स्कूल में 6 साल की बच्ची से रेप के मामले में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने दिल्ली के मुख्य सचिव और दिल्ली पुलिस कमिश्नर को नोटिस जारी किया है। इस बीच आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश की राजधानी दिल्ली में एक और शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है। गोल मार्केट के पास मंदिर मार्ग इलाके में एक सरकारी स्कूल के कैंपस के भीतर ही दूसरी कक्षा की छात्रा से हैवानियत करने का मामला समाने आया है। इस मामले में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने दिल्ली सरकार और पुलिस को नोटिस जारी कर रिपोर्ट देने को कहा है।

इस मामले को लेकर दिल्ली महिला आयोग ने पुलिस और स्कूल को नोटिस भेजा है।

इससे पहले सरकारी स्कूल में बच्ची से रेप का मामला सामने आने के बाद वहां पढ़ने वाली छात्राओं के अभिभावक स्कूल के बाहर प्रदर्शन किया।

खबरों के मुताबिक, मासूम बच्ची के साथ हैवानियत करने वाला आरोपी स्कूल का ही इलेक्ट्रिशियन है। स्कूल की छुट्टी होने के बाद आरोपी बच्ची को परिसर में ही बने पंप हाउस में ले गया, जहां उसके साथ रेप किया। घटना का खुलासा बुधवार रात तब हुआ जब बच्ची के प्राइवेट पार्ट्स से ब्लीडिंग हुई। आरोपी इलेक्ट्रिशियन राम आसरे को पुलिस ने आज गिरफ्तार कर लिया गया।

दिल्ली-एनसीआर में एक महीने के भीतर स्कूल में मासूमों के साथ हैवानियत की यह दूसरी घटना है। इससे पहले ग्रेटर नोएडा के डीपीएस में भी नर्सरी की बच्ची से स्वीमिंग कोच द्वारा दुष्कर्म करने का मामला सामने आया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia