BJP नेता तरुण चुघ का विवादित बयान, कहा- दिल्ली को नहीं बनने देंगे सीरिया, शाहीन बाग को बताया ‘शैतान बाग’

बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव तरुण चुघ ने कहा कि हम दिल्ली को सीरिया नहीं बनने देंगे और उन्हें इस बात की इजाजत नहीं देंगे कि यहां पर आईएसआईएस जैसा टेरर मॉड्यूल चलाएं, जिसमें महिलाओं और बच्चों का इस्तेमाल किया जा रहा हो।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली विधानसभा चुनाव में एक बार फिर बीजेपी की ओर से शाहीन बाग को लेकर विवादित बयान सामने आया है। इस बार बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव और दिल्ली के सह-प्रभारी तरुण चुघ ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि वह दिल्ली को सीरिया नहीं बनने देंगे।

बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव तरुण चुघ ने ट्वीट कर कहा, “हम दिल्ली को सीरिया नहीं बनने देंगे और उन्हें इस बात की इजाजत नहीं देंगे कि यहां पर आईएसआईएस जैसा टेरर मॉड्यूल चलाएं, जिसमें महिलाओं और बच्चों का इस्तेमाल किया जा रहा हो। वह लोग मुख्य सड़क बाधित करके दिल्ली की जनता के मन में डर पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। हम ऐसा बिलकुल नहीं होने देंगे। (हम दिल्ली को जलने नहीं देंगे)”

तरुण चुघ ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, “देश के गद्दारों को गोली मारो... को’ गलत नहीं है। भारत की अखंडता को किसी को भी तोड़ने नहीं देंगे। शाहीन बाग का मतलब शैतान बाग है। जैसे आईएसआईएस ने महिलाओं, बच्चों का इस्तेमाल किया है, यह भी उसी मॉड्यूल को अपना रहे हैं। भारत में हाफिज सईद के विचारों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।”


जाहिर है तरुण चुघ का यह बयान शाहीन बाग में हो रहे प्रदर्शन को लेकर ही है। शाहीन बाग में नागरिकता संशोधित कानून के खिलाफ लगातार विरोध प्रदर्शन हो रहा है। शाहीन बाग में लोगों को धरने पर बैठे एक महीने से ज्यादा का वक्त बीत चुका है। प्रदर्शन कर रहे लोगों की यह मांग है कि केंद्र की मोदी सरकार सीएए को वापस ले।

ऐसा पहली बार नहीं है जब बीजेपी की ओर शाहीन बाग को लेकर इस तरह का बयान आया है। इससे पहले गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा समेत बीजेपी के कई नेता दिल्ली में चुनाव प्रचार के दौरान विवादित बयान दे चुके हैं। बीजेपी लगातार ध्रुवीकरण की कोशिश कर रह है। विकास का ढोंग करने वाली बीजेपी और उसके नेता दिल्ली चुनाव में विकास की बात नहीं कर रहे हैं। लगातार उनकी तरफ से समाज को बांटने वाले बयान सामने आ रह हैं।


इससे पहले दिल्ली से बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने कहा था, “अरविंद केजरीवाल यह कहते हैं कि मैं शाहीन बाग के साथ हूं और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी कहते हैं कि मैं शाहीन बाग के साथ हूं। दिल्ली की जनता जानती है कि जो आग आज से कुछ साल पहले कश्मीर में लगी थी। जो कश्मीरी पंडित हैं, उनकी बहन बेटियों के साथ रेप हुआ था। उसके बाद में वह आग यूपी में लगती रही, हैदराबाद में लगती रही, केरल में लगती रही। आज वह आग दिल्ली के एक कोने में लगी है। वहां पर लाखों लोग इकट्ठे हो जाते हैं। वह आग कभी भी दिल्ली के घरों तक पहुंच सकती है। हमारे घर में पहुंच सकती है। यह दिल्ली वालों को सोच समझकर फैसला लेना पड़ेगा। यह लोग आपके घरों में घुसेंगे आपकी बहन बेटियों को उठाएंगे और उनके साथ रेप करेंगे। उनको मारेंगे।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 30 Jan 2020, 10:08 AM