दिल्ली में कौन होगा BJP के सीएम पद का उम्मीदवार, इस सवाल को टाल गए जावड़ेकर, पार्टी को किस बात का सता रहा डर?

दिल्ली में चुनावी गहमागहमी के बीच यह पहली बार नहीं है जब बीजेपी की ओर से सीएम पद के उम्मीदवार के सवाल का जवाब देने से मना किया गया है। इससे पहले बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दुष्यंत कुमार गौतम ने भी प्रकाश जावड़ेकर जैसा ही जवाब दिया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

इस साल होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनाव के रण में जीत का परचम फहराने के लिए सभी पार्टियां जोरशोर से जुट गई हैं। बीते दिनों दिल्ली के रामलीला मैदान में धन्यवाद रैली के साथ ही बीजेपी ने चुनावी शंखनाद किया था। राजधानी में अपने 21 साल के सूखे को पार्टी खत्म करना चाहती है। गौर करने वाली बात यह है कि बीजेपी जोरशोर से चुनाव लड़ने की तैयारी तो कर रही है, लेकिन यह नहीं बता रही कि आखिर उसका मुख्यमंत्री पद का चेहरा कौन होगा? विपक्ष भी इस सवाल को पूछ रहा है और बीजेपी के नेता इस सवाल से कन्नी काट रहे हैं।

केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के दिल्ली विधानसभा चुनाव प्रभारी और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बुधवार को प्रेस से बात की। इस दौरान उन्होंने राज्य की केजरीवाल सरकार पर जमकर निशाना साधा। लेकिन जब उनसे यह सवाल पूछा गया कि विधानसभा चुनाव में बीजेपी के सीएम पद का चेहरा कौन होगा तो वे इस सवाल को वह टाल गए। उन्होंने कहा कि पार्टी रणनीति के हिसाब से सही फैसला करेगी और जो भी फैसला होगा समय आने पर उसके बारे में जानकारी दे दी जाएगी।


यह पहली बार नहीं है जब दिल्ली में चुनावी गहमागहमी के बीच बीजेपी की ओर से इस सवाल का जवाब देने से मना किया गया हो। इससे पहले बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दुष्यंत कुमार गौतम ने भी कुछ इसी तरह का जवाब दिया था। इस सवाल का सीधे तौर पर उन्होंने जवाब तो नहीं दिया था। इसके जवाब में उन्होंने कहा था कि दिल्ली में मुख्यमंत्री पद के लिए बीजेपी के पास कई चेहरे हैं। इसके साथ ही उन्होंने आम आदमी पार्टी पर निशाना भी साधा था। उन्होंने कहा था कि आम आदमी पार्टी के पास सिर्फ एक चेहरा है, हमारे पास तो अनेक चेहरे हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव की घोषणा होने पर पार्टी की चुनाव समिति और संसदीय बोर्ड अच्छे उम्मीदवारों को चुनाव मैदान में उतारेगी, जो जीतने के बाद विधानसभा में भारत माता की जय बोलकर विकास कार्य करेंगे।

सवाल यह है कि आखिर बीजेपी सीएम पद के उम्मीवार के नाम का ऐलान क्यों नहीं कर रही है? 2015 में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने किरण बेदी को सीएम पद का उम्मीदवार बनाया था। किरण बेदी पर खेला गया दांव बीजेपी को महंगा पड़ा था। बीजेपी की मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार किरण बेदी पार्टी के गढ़ माने जाने वाली कृष्ण नगर सीट से खुद अपना चुनाव भी नहीं जीत पाईं थीं। ऐसे में सवाल यह कि क्या बीजेपी सीएम पद के उम्मीदवार के नाम की घोषणा करने से डर रही है। या फिर पीएम मोदी के नाम पर ही इस चुनाव को भी बीजेपी लड़ेगी?


राजधानी दिल्ली में बीजेपी पिछले 21 सालों से सत्ता से बाहर है। पिछले चुनाव में बीजेपी को 70 सदस्यीय विधानसभा में सिर्फ तीन सीटों पर ही जीत मिली थी। वहीं, आम आदमी पार्टी को ऐतिहासिक जीत मिली थी। वह 67 सीटों पर जीत हासिल की थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 01 Jan 2020, 5:00 PM
/* */