दिल्ली विधानसभा के अधिकारियों को दी जा रही है धमकी! स्पीकर राम निवास गोयल ने लगाए गंभीर आरोप

गोयल ने कहा कि डीएआरसी फेलोशिप कार्यक्रम को बंद करने और सचिवालय के वरिष्ठ अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के बाद, अब खुलेआम विधानसभा अधिकारियों को स्थानांतरण और अनुशासनात्मक कार्रवाई की धमकी दी जा रही है।

स्पीकर राम निवास गोयल ने लगाए गंभीर आरोप
स्पीकर राम निवास गोयल ने लगाए गंभीर आरोप
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष राम निवास गोयल ने शुक्रवार को गंभीर आरोप लगाते हुए दावा किया कि विधानसभा के अधिकारियों को धमकाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि विधानसभा समितियों और दिल्ली सचिवालय को पंगु बनाने का प्रयास किया जा रहा है। वह उन लोगों को बेनकाब करना चाहते हैं जो पर्दे के पीछे छिपकर काम कर रहे हैं।

स्पीकर राम निवास गोयल ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष उपराज्यपाल के अधीन काम नहीं करते हैं। लेकिन, राष्ट्रमंडल संसदीय सम्मेलन में भाग लेने के सिलसिले में घाना की यात्रा से जुड़ी उनकी ही फाइल उपराज्यपाल ने रोक दी है। उन्होंने कहा कि यह वित्त विभाग की मंजूरी के लिए लंबित है और वित्त सचिव उनकी फाइलों को मंजूरी नहीं दे रहे हैं।


दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष ने कहा कि उपराज्यपाल के अधीन दिल्ली के कुछ अधिकारी सुनिश्चित करने के लिए हरसंभव प्रयास कर रहे हैं कि दिल्ली विधानसभा और उसकी समितियां काम न करें और पंगु हो जाएं। उन्होंने कहा कि डीएआरसी फेलोशिप कार्यक्रम को बंद करने और सचिवालय के वरिष्ठ अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के बाद, अब खुलेआम विधानसभा अधिकारियों को स्थानांतरण और अनुशासनात्मक कार्रवाई की धमकी दी जा रही है।

उन्होंने कहा कि आईएएस के विशेष सचिव (सतर्कता एवं सेवाएं) वाईवीवीयू राजशेखर के आदेश पर दिल्ली विधानसभा के अधिकारियों को सेवा विभाग में टेलीफोन करके बुलाया गया था। मुझे बताया गया कि राजशेखर और उप सचिव अमिताभ जोशी ने इन अधिकारियों से मुलाकात की और ओबीसी कल्याण समिति और विशेषाधिकार समिति के जरिए जांच की जा रही शिकायतों का विवरण जानना चाहा। इसके बाद अधिकारियों को विधानसभा सचिवालय से स्थानांतरण के लिए लिखित में अनुरोध देने के लिए कहा गया।

बता दें कि दिल्ली विधानसभा की ओबीसी कल्याण समिति वाईवीवीजे राजशेखर के खिलाफ एक शिकायत की जांच कर रही है। शिकायत में आरोप लगाया गया है कि राजशेखर ने झूठे ओबीसी जाति प्रमाण पत्र के आधार पर सरकार में अपनी नियुक्ति हासिल की।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia