दिल्ली विधानसभा का सत्र 17 मार्च से, कैलाश गहलोत 21 मार्च को पेश करेंगे बजट

शराब नीति घोटाले में सीबीआई द्वारा पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद केजरीवाल सरकार में वित्त मंत्रालय संभाल रहे कैलाश गहलोत दिल्ली का बजट पेश करेंगे। 2015 के बाद यह पहली बार होगा जब पूर्व डिप्टी सीएम सिसोदिया बजट पेश नहीं करेंगे।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

आम आदमी पार्टी के कद्दावर नेता और दिल्ली पूर्व मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की शराब घोटाले में गिरफ्तारी पर मचे बवाल के बीच दिल्ली विधानसभा के बजट सत्र की तारीख का ऐलान हो गया है। रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली विधानसभा का सत्र 17 मार्च को शुरू होगा, जो 23 मार्च तक चलेगा। इस दौरान 21 मार्च को सदन में दिल्ली का बजट पेश किया जाएगा।

दिल्ली के बहुचर्चित शराब नीति घोटाले के मामले में सीबीआई द्वारा पूर्व उपमुख्यमंत्री और वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद केजरीवाल सरकार में वित्त मंत्रालय संभाल रहे कैलाश गहलोत सदन में दिल्ली का बजट पेश करेंगे। 2015 के बाद यह पहली बार होगा जब पूर्व डिप्टी सीएम सिसोदिया बजट पेश नहीं करेंगे।


पिछले रविवार को सीबीआई द्वारा गिरफ्तार कर लिए जाने के कारण मनीष सिसोदिया के दिल्ली मंत्रिमंडल से इस्तीफा देने के बाद नए मंत्रियों को मंत्रिमंडल में शामिल किये जाने तक उनके विभागों को उनके दो कैबिनेट सहयोगियों, कैलाश गहलोत और राज कुमार आनंद को दे दिया गया है।

केजरीवाल सरकार में मनीष सिसोदिया जिन 18 विभागों का नेतृत्व कर रहे थे, उनमें वित्त और पीडब्ल्यूडी सहित आठ विभागों की जिम्मेदारी कैलाश गहलोत को सौंपी गई है, जबकि शिक्षा और स्वास्थ्य सहित अन्य दस अहम विभागों की जिम्मेदारी मंत्री राज कुमार आनंद को सौंपी गई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia