ऑड-ईवन: केजरीवाल के मंत्री ने विजय गोयल को गुलदस्ता भेंट कर नियम पालन करने की अपील की, नहीं माने, कटा चालान

दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत की गांधीगीरी देखने को मिली। कैलाश गहलोत ने विजय गोयल को एक गुलदस्ता पेश किया और ऑड-ईवन नियम का पालन करने की अपील की। इसके बावजूद विजय गोयल ने नियमों का पालन नहीं किया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली में बीजेपी सांसद विजय गोयल का चालान कट गया है। उन्हें ऑड-ईवन नियम के उल्लंघन का दोषी पाया गया है। इससे पहले विजय गोयल अपने घर से ईवन की जगह ऑड नंबर वाली कार में निकले थे। उन्होंने कहा कि वे चालान भरने के लिए तैयार हैं। गोयल ने कहा, “ऑड-ईवन स्कीम एक मजाक है। जब वे (केजरीवाल सरकार) खदु कह रहे हैं कि पराली जलाने से प्रदूषण फैल रहा तो ऐसे में सवाल यह है कि आखिर इस ऑड-ईवन से कैसे फायदा पहुंचेगा?”

इस बीच दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत की गांधीगीरी देखने को मिली। कैलाश गहलोत ने विजय गोयल को एक गुलदस्ता पेश किया और ऑड-ईवन नियम का पालन करने की अपील की। जवाब में विजय गोयल ने भी उन्हें एक गुलदस्ता भेंट किया। हालांकि इसके बावजूद विजय गोयल ने नियमों का पालन नहीं किया। वे ईवन की जगह ऑड नंबर वाली कार में घर से बाहर निकले।


दिल्ली में ऑड-ईवन नियम लागू करने पर सीएम केजरीवाल ने कहा, “दिल्ली की सड़कों पर 30 लाख करें चलती हैं। ऑड-ईवन स्कीम लागू करने से 15 लाख करें सड़क से फिलहाल दूर हो जाएंगी। ऐसे में इस स्कीम से हमें प्रदूषण कम करने में मदद मिलेगी। मुझे खुशी है कि लोग सहयोग कर रहे हैं।”

सीएम केजरीवाल ने आगे कहा, “पंजाब और हरियाणा में दो सालों में 27 लाख किसानों में से सिर्फ 63,000 किसानों को मशीनें दी गई हैं, जिससे वे पराली को जलाने के बजाय उसे नष्ट कर सकते हैं। ऐसे में इस गति से किसान को मशीन देने में 30 साल लगेंगे।”


वहीं, दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी साइकिल से दफ्तर पहुंचे। सिसोदिया ने ऑड-ईवन स्कीम पर कहा, “उत्तर भारत धुंए से घिर गया है। अभी हम इस बारे में कुछ नहीं कर सकते, लेकिन अगर हम अगले 10 दिनों तक इस योजना का पालन करते हैं तो इससे कुछ राहत मिलेगी। यह सभी के लाभ के लिए है।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 04 Nov 2019, 2:30 PM