दिल्ली के BJP सांसद ने की मुसलमानों के बहिष्कार की अपील, VHP की सभा में कई नेताओं ने दिए विवादित बयान

बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने कहा कि अगर इनकी तबीयत ठीक करनी है, तो उसका इलाज है कि इनका पूरी तरह से बहिष्कार किया जाए। इसके साथ उन्होंने जनता से अपील की कि वह मुसलमानों की दुकानों से कोई सामान ना खरीदें और इन को किसी भी प्रकार की मजदूरी ना दें।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पश्चिम दिल्ली से बीजेपी सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा ने मुसलमानों को लेकर विवादित बयान दिया है। उन्होंने राजधानी दिल्ली में हुई विश्व हिंदू परिषद की 'आक्रोश सभा' के दौरान जनता से मुसलमानों के बहिष्कार की अपील की। इस मौके पर कई और नेताओं ने भी विवादित बयान दिए।

विश्व हिंदू परिषद, दिल्ली ने रविवार को मनीष हत्याकांड को लेकर एक सभा आयोजित की थी। इसमें नेताओं द्वारा जमकर विवादास्पद बयान दिए गए। इनमें पश्चिम दिल्ली से बीजेपी सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा भी शामिल थे। मंच से प्रवेश साहिब सिंह वर्मा ने मनीष नाम के युवक की हत्या का जिक्र करते हुए कहा कि उसको 'जिहादी तत्वों' ने मार दिया। इसके साथ ही उन्होंने मौजूद जनता से मुसलमानों का बहिष्कार करने की अपील की। उन्होंने इस दौरान रोहिंग्या मुसलमानों का जिक्र भी किया।

जनता को संबोधित करते हुए बीजेपी सांसद ने कहा, "अगर इनकी तबीयत ठीक करनी है, तो उसका इलाज है कि इनका पूरी तरह से बहिष्कार किया जाए।" इसके साथ उन्होंने जनता से अपील की कि वह मुसलमानों की दुकानों से कोई सामान ना खरीदें और इन को किसी भी प्रकार की मजदूरी ना दें। सांसद की बातें सुन रही जनता ने भी सहमति जताई।


वहीं इस सभा में विश्व हिंदू परिषद के अंतर्राष्ट्रीय संयुक्त महामंत्री डॉ. सुरेंद्र जैन ने भी विवादित बयान देते हुए कहा कि सुंदर नगरी को जिहादियों द्वारा 'मिनी पाकिस्तान' बना दिया गया है। इन्होंने हिंदुओं को डरा-धमका कर पिछले कई वर्षो में पलायन करने पर मजबूर कर दिया। उन्होंने कहा कि जिहादी ना केवल आते-जाते हिंदुओं को धमकाते हैं, बल्कि हिंदू महिलाओं का बलात्कार करने की धमकी देते हैं।

डॉ. सुरेंद्र जैन ने दावा किया कि यहां हिंदू कम संख्या में हैं, इसलिए पिटेगा ये मन से निकाल देना चाहिए। मुजफ्फरनगर में भी हिंदू कम संख्या में था, लेकिन हिंदू जब गुस्से में आता है, तो उसके परिणाम आज भी देखे जा सकते हैं।

कांग्रेस नेता शकील अहमद ने प्रवेश वर्मा के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए ट्विटर पर लिखा, "लगता है, लगभग 150-200 वर्षों के बाद हमारी यह मानसिकता कि कमजोर को खूब सताओ और ताकतवर के चरणों में बिछ जाओ, हम पर फिर हावी हो रही है। शायद इसी मानसिकता के कारण हम लगभग एक हजार सालों तक विदेशियों की गुलामी करते रहे। भगवान भारत की रक्षा करें।" वहीं कई और लोगों ने भी वर्मा के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया दी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia