दिल्ली: एमसीडी चुनाव से पहले बीजेपी ने उठाया चौंकाने वाला कदम, दिल्ली के मौजूदा तीनों मेयरों को हटाया

दिल्ली में अगले साल होने वाले एमसीडी चुनाव से पहले बीजेपी ने एक आश्चर्यजनक कदम उठाते हुए मंगलवार को पार्टी शासित तीनों नगर निगमों के तीनों महापौरों को उनके पद से हटा दिया।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली में अगले साल होने वाले एमसीडी चुनाव से पहले बीजेपी ने एक आश्चर्यजनक कदम उठाते हुए मंगलवार को पार्टी शासित तीनों नगर निगमों के तीनों महापौरों को उनके पद से हटा दिया। दिल्ली में एमसीडी चनवा (निकाय चुनाव) अगले साल अप्रैल में होंगे।

उत्तर, दक्षिण और पूर्वी दिल्ली नगर निगमों में 18 जून को होने वाले मेयर चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने का मंगलवार को आखिरी दिन है। उत्तर, दक्षिण और पूर्वी दिल्ली के लिए राजा इकबाल सिंह, मुकेश सूर्यन और श्याम सुंदर अग्रवाल को नामित किया गया है। जोगीराम जैन को उत्तर, बी.के. ओबेरॉय को दक्षिण और पूर्वी दिल्ली नगर निगम की स्थायी समिति के अध्यक्ष पद के लिए वीर सिंह पंवार को नामित किया गया है।


राजा इकबाल सिंह उत्तरी दिल्ली में महापौर के रूप में पार्टी के वरिष्ठ नेता जय प्रकाश की जगह लेंगे। जय प्रकाश ने दिल्ली बीजेपी और निगम में कई प्रमुख पदों पर कार्य किया था। प्रकाश ने दिल्ली बीजेपी के महासचिव और उपाध्यक्ष के रूप में कार्य किया था। वे उत्तर निगम की स्थायी समिति के अध्यक्ष के पद पर भी रहे।


अर्चना दिलीप सिंह को उत्तर निगम का उप महापौर बनाया गया है, जबकि पवन शर्मा और किरण वैद्य को क्रमश: दक्षिण और पूर्वी दिल्ली का उप महापौर बनाया गया है। उत्तर, दक्षिण और पूर्व निगमों की स्थायी समिति के उपाध्यक्ष पद के लिए विजय कुमार भगत, पूनम भाटी और दीपक मल्होत्रा को नामित किया गया है।

चैल बिहारी गोस्वामी, इंद्रजीत सहरावत और सत्यपाल सिंह को उत्तर, दक्षिण और पूर्वी दिल्ली नगर निगम में सदन का नेता नियुक्त किया गया है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia