दिल्लीः कोर्ट परिसर में ही कानून के दो रखवालों में खूनी बवाल, वकीलों-पुलिस में जमकर मारपीट, फायरिंग, आगजनी

राजधानी दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में वकीलों और पुलिस के बीच जबरदस्त बवाल हुआ है। इस दौरान रणभूमि बने कोर्ट परिसर में फायरिंग भी हुई, जिसमें दो वकील घायल हो गए। गुस्साए वकीलों ने पुलिस की गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया और अधिकारियों को जमकर पीटा।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

राजधानी दिल्ली में एक बार फिर पार्किंग विवाद ने हिंसक रूप ले लिया है। लेकिन इस बार यह विवाद आम लोगों के बीच नहीं, बल्कि देश के कानून को लागू करवाने वाले दो अहम स्तंभों के बीच सामने आया है। और यह घटना भी कहीं और नहीं, बल्कि राजधानी के तीस हजारी कोर्ट परिसर में हुई है, जिसके बाद पूरा इलाका रणभूमि में तब्दील हो गया।

बताया जा रहा है कि मामूली पार्किंग विवाद पर तीस हजारी कोर्ट में वकीलों और पुलिस के बीच हिंसक झड़प हो गई, जिसके बाद गुस्साए वकीलों ने कुछ पुलिस अधिकारियों की पिटाई कर दी। इसके बाद हालात को काबू करने के लिए पुलिस की ओर से फायरिंग की खबर है, जिसमें दो वकीलों के बुरी तरह घायल होने की खबर है, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


यह बवाल एक वकील की गाड़ी दूसरे किसी शख्स की गाड़ी से टकराने के बाद शुरू हुआ। वकीलों का आरोप है कि गाड़ी टकराने के बाद पुलिस जबरन वकील को पकड़कर ले गई और लॉकअप में उसकी बुरी तरह पिटाई कर दी। जिसकी खबर मिलने पर वकीलों का गुस्सा भड़क उठा और वे सड़क पर आकर बवाल काटने लगे। इस दौरान वकीलों ने एख पीसीआर और पुलिस की दूसरी गाड़ियों के आग के हवाले कर दिया। जिसेक बाद पुलिस की ओर से फायरिंग की गई, जिसमें दो वकील घायल हो गए, जिन्हें सेंट स्टीफेंस अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

साथी वकीलों को गोली लगने के बाद वकीलों का गुस्सा और भड़क गया और वे और अधिक उग्र हो गए। भड़के वकीलों ने पुलिस की गाड़ियों में तोड़फोड़ कर उन्हें आग के हवाले कर दिया और कई पुलिस अधिकारियों की पिटाई भी कर दी। इसके बाद हालात और बेकाबू होने की खबर है। फिलहाल मौके पर तनाव बना हुआ है। पुलिस की ओर से भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 02 Nov 2019, 5:45 PM