दिल्ली: तीस हजारी कोर्ट परिसर में फायरिंग करने वाले दोनों वकील गिरफ्तार, कोर्ट में किया जाएगा पेश

वकीलों की पहचान दिल्ली बार एसोसिएशन के पूर्व उपाध्यक्ष मनीष शर्मा और ललित शर्मा के रूप में की गई है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि उन्हें अदालत में पेश किया जाएगा।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली पुलिस ने तीस हजारी अदालत परिसर में गोलीबारी की घटना में शामिल दो वकीलों को गिरफ्तार कर लिया है। एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

वकीलों की पहचान दिल्ली बार एसोसिएशन के पूर्व उपाध्यक्ष मनीष शर्मा और ललित शर्मा के रूप में की गई है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि उन्हें अदालत में पेश किया जाएगा।

गुरुवार को, अदालत ने तीन आरोपियों अमन सिंह, रवि गुप्ता और सचिन सांगवान को चार दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया, जो तीस हजारी अदालत में गोलीबारी में शामिल वकीलों के समूह का हिस्सा थे।

5 जुलाई को तीस हजारी कोर्ट में वकीलों के दो गुट आपस में भिड़ गए थे और गोलीबारी की। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसमें सफेद शर्ट और काली पैंट पहने एक व्यक्ति हवा में फायरिंग कर रहा है, उसके साथ अन्य लोग पत्थर और लकड़ी के तख्ते फेंक रहे हैं।

मुख्य रूप से वकील की पोशाक में लोगों को लाठियां लहराते और आपस में उलझते देखा जा सकता है। एक अन्य वीडियो में उस स्थान पर गोलियों के खोखे बिखरे हुए दिखाई दे रहे हैं। 

पुलिस के अनुसार, बार एसोसिएशन के सचिव अतुल शर्मा और वरिष्ठ उपाध्यक्ष मनीष शर्मा के बीच आपसी दुश्मनी को लेकर झगड़ा हो गया।

पुलिस उपायुक्त (उत्तर) सागर सिंह कलसी ने बताया कि तीस हजारी में गोलीबारी की घटना के बाद आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने रात भर ऑपरेशन चलाया।

डीसीपी ने कहा, "पुलिस टीम ने इनपुट के आधार पर तकनीकी सहायता ली और भलस्वा, स्वरूप नगर, हैदरपुर, शालीमार बाग और विकासपुरी इलाकों में तलाशी अभियान चलाया और अमन सिंह, सचिन सांगवान और रवि गुप्ता को पकड़ने में कामयाबी हासिल की।"

डीसीपी ने कहा, "वे बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों के प्रतिद्वंद्वी समूह से संबंधित हैं। उनके कब्जे से तीन देशी पिस्टल, चार जिंदा कारतूस और दो कारें जब्त की गई हैं।"

अधिकारी ने कहा कि तीस हजारी अदालत में दंगे में लिप्त पाए गए अन्य वकीलों की भी पहचान कर ली गई है और अलग-अलग टीमें उन्हें गिरफ्तार करने के लिए काम कर रही हैं।

इस बीच, बार काउंसिल ऑफ दिल्ली ने मनीष और ललित का नामांकन निलंबित कर दिया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia