मुंबई में भी दिल दहलाने वाला ‘बुराड़ी कांड’, आत्मा को निकालकर वापस शरीर में बुलाने के चक्कर में गई जान

मुंबई में दिल्ली के बुराड़ी कांड जैसा दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है। मुंबई के भोईवाड़ा इलाके की रहने वाली एक 14 साल की लड़की ने इसलिए खुदकुशी कर ली क्‍योंकि वह यह देखना चाहती थी कि उसकी आत्मा वापस उसके शरीर में आ कर उसे जिंदा करती है या नहीं।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली में हुए बुराड़ी कांड से पूरा देश सकते में आए गया था। इस कांड को गुजरे हुए अभी कुछ महीने ही बीते होंगे कि मुंबई में भी एक ऐसा ही अंधविश्वास का मामला सामने आया है। खबरों के मुताबिक, मुंबई के भोईवाड़ा इलाके की रहने वाली एक 14 साल की लड़की ने इसलिए खुदकुशी कर ली क्‍योंकि वह यह देखना चाहती थी कि उसकी आत्मा वापस उसके शरीर में आ कर उसे जिंदा करती है या नहीं। पुलिस ने एडीआर दर्ज कर इस मामले में जांच शुरु कर दी है।

पुलिस के मुताबिक, मरने वाली लड़की को यकीन था कि उसकी आत्मा वापस आएगी और वह मरने के बाद वापस जिंदा हो जाएगी। लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। पुलिस का कहना है कि पीड़िता के फोन से कुछ वीडियो मिले है, जिसके आधार पर कहा जा सकता है कि वो ट्रैवल के वीडियो से प्रेरित थी।

परिजनों के मुताबिक, वो हमेशा फोन पर शरीर से आत्मा को बाहर निकलने जैसे वीडियो देखा करती थी। उन्होंने बताया कि पिछले 10 जनवरी को जमीन पर लेट कर सांस रोक कर मरने की कोशिश की थी। इस घटना के थोड़ी देर बाद ही उसका पूरा शरीर अकड़ने लगा था। तब उसे घरवालों ने ऐसा करने रोका लेकिन उल्टे घरवालों पर नाराज हो गई और उसने विरोध जताते हुए कहा कि ऐसा करने से रोका क्‍यों गया।

परिजनों ने आगे बताया कि इस घटना को फिर से दोहराने के लिए बाथरुम में गई और अपने कपड़ों से फांसी लगा ली। उसे उम्‍मीद थी कि उसकी आत्‍मा स्‍वर्ग से दर्शन करके वापस उसे जिंदा कर देगी। इस दौरान बाथरूम से आवाजें आने के बाद घरवालों ने पीड़िता को आनन फानन में अस्पताल में भर्ती कराया लेकिन उसकी मौत हो गई।

बता दें कि पिछले साल ही दिल्ली के बुराड़ी इलाके में अंधविश्वास और आत्मा को वापस बुलाने के चक्कर में एक ही परिवार के 11 लोगों ने एक साथ खुदकुशी कर ली थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 16 Jan 2019, 1:17 PM