CAA: जाफराबाद में महिलाओं का प्रदर्शन जारी, बवाल के बाद सुरक्षा कड़ी, मौजपुर-बाबरपुर, जाफराबाद मेट्रो स्टेशन बंद

सीएए के खिलाफ जाफराबाद मेट्रो स्टेशन पर जारी विरोध प्रदर्शन को देखते हुए आज भी जाफराबाद, मौजपुर-बाबरपुर मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया गया है। दिल्ली मेट्रो के मुताबिक, इन मेट्रो स्टेशनों पर यात्रियों की आवाजाही बंद कर दी गई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली के जाफराबाद मेट्रो स्टेशन पर नागरिकात संशोधन कानून, एनपीआर और एनसीआर के खिलाफ महिलाओं का विरोध प्रदर्शन जारी है। बड़ी संख्या में महिलाएं विरोध प्रदर्शन में शामिल हैं। सीएए को लेकर मौजपुर में रविवार को दो गुटों में झड़प के बाद आज इलाके में सुरक्षा और कड़ी कर दी गई है। बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है।

सीएए के खिलाफ जाफराबाद मेट्रो स्टेशन पर जारी विरोध प्रदर्शन को देखते हुए आज भी जाफराबाद, मौजपुर-बाबरपुर मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया गया है। दिल्ली मेट्रो के मुताबिक, इन मेट्रो स्टेशनों पर यात्रियों की आवाजाही बंद कर दी गई है। साथ ही इन मेट्रो स्टेशनों पर ट्रेन भी नहीं रुकेगी।


उधर, प्रदर्शन को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने भी ऐडवाइजरी जारी की है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक, सीलमपुर से मौजपुर (दोनों कैरिज वे) यातायात की आवाजाही के लिए बंद हैं।

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर मौजपुर में दो गुटों में रविवार को टकराव हुआ था। इस दौरान कुछ लोगों ने पथराव कर दिया था। पुलिस ने पहले समझाने की कोशिश की। जब दोनों गुट नहीं माने तो पुलिस ने हंगामा कर रहे लोगों से जाने के लिए कहा। इसके बाद भी जब दोनों गुट नहीं माने तो पुलिस ने हालात पर काबू पाने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े।


आरोप है कि बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने इलाके में तनाव बढ़ाने का काम किया है। जाफराबाद में प्रदर्शन के बीच बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर अपने समर्थकों को जाफराबाद प्रदर्शन के खिलाफ मौजपुर में बुलाया था। सीएए के खिलाफ जाफराबाद मेट्रो स्टेशन पर महिलाओं ने शनिवार देर रात को प्रदर्शन शुरू किया था। इसी प्रदर्शन के खिलाफ कपिल मिश्रा ने अपने समर्थकों बुलाया था, जिसके बाद मौके हंगामा खड़ा हो गया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 24 Feb 2020, 10:07 AM