दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल शराब नीति की CBI जांच के आदेश पर भड़के, कहा- हमें जेल से डर नहीं लगता, झुकेंगे नहीं

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम इनको बताना चाहेंगे कि हमें जेल से डर नहीं लगता है। तुम लोग सावरकर की औलाद हो, जिसने अंग्रेजों से माफी मांगी थी। हम भगत सिंह की औलाद हैं और उन्हीं को अपना आदर्श मानते हैं।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली सरकार की शराब नीति की सीबीआई जांच होगी, लेफ्टिनेंट गवर्नर ने सीबीआई जांच के आदेश दे दिए हैं। यह खबर सामने आने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सरकार पर जमकर हमला बोला और कहा, हम इनको बताना चाहेंगे कि हमें जेल से डर नहीं लगता है। तुम लोग सावरकर की औलाद हो, जिसने अंग्रेजों से माफी मांगी थी। हम भगत सिंह की औलाद हैं और उन्हीं को अपना आदर्श मानते हैं, जो अंग्रेजों के सामने झुकने से मना कर दिया और फांसी पर लटक गए।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस वार्ता कर कहा, मुझे पता लगा कि इन लोगों ने मनीष सिसोदिया जी के खिलाफ सीबीआई को एक केस भेजा है। सीबीआई कुछ दिनों में मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार करने वाली है, मैंने यह आपको तीन चार महीने पहले ही बता दिया था मैंने अपने भाषणों में पहले ही सूचित कर दिया था।

तीन चार महीने पहले जब मुझे इनके लोगों ने बताया कि यह लोग मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार करने वाले हैं तो मैंने पूछा कि आखिर उनको क्यों गिरफ्तार किया जा रहा है? तो उन्होंने कहा कि अभी कोई केस नहीं है बल्कि ढूंढा जा रहा है, कुछ बना रहे हैं।


ये है तीन कारण:

उन्होंने आगे कहा, यह सोचने की बात है कि आखिर हमारे पीछे हाथ धोकर यह लोग क्यों पड़े हैं? इसके तीन कारण हैं, पहला हम कट्टर इमानदार हैं और पूरे देश को भरोसा हो गया है कि आम आदमी पार्टी एक ईमानदार पार्टी है। यह हमारे ऊपर कीचड़ डालकर यह दिखाना चाहते हैं कि यह लोग भी हमारी तरह हैं।

दूसरा कारण, जब से पंजाब में आम आदमी पार्टी जीती है, पूरे देश में आम आदमी पार्टी की आंधी आई है, यह उसे रोकना चाहते हैं। कुछ भी कर लो आम आदमी पार्टी को पूरे देश में फैलने से नहीं रोक सकते।

तीसरा कारण, दिल्ली के कामों को यह रोकना चाहते हैं, दिल्ली के कामों की पूरे दुनिया में चर्चा हो रही है, स्वास्थ्य और शिक्षा बेहतर हुई, इसलिए पहले स्वास्थ्य मंत्री को जेल में डाला और अब मनीष को गिरफ्तार करने की कोशिश की जा रही है।

बीजेपी सरकार पर केजरीवाल का निशाना

सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि, देश में अब एक नया सिस्टम बनाया जा रहा है पहले तय किया जाता है किस आदमी को जेल भेजना है और फिर उस आदमी के खिलाफ मनगढ़ंत एक केस बनाया जाता है। मैं मनीष को 22 साल से जानता हूं सन 2002 में मेरी पहली मुलाकात हुई थी, वह एक कट्टर देशभक्त और ईमानदार आदमी हैं।


आखिर क्या है नई आबकारी नीति

नई आबकारी नीति में दिल्ली में शराब पीने की कानूनी उम्र को 25 साल से घटाकर 21 वर्ष कर दिया गया है।

नई पॉलिसी में इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर संचालित इंडिपेंडेंट दुकानों और होटलों को 24 घंटे शराब बेचने की अनुमति है।

नई पॉलिसी में दुकानों के साइज को भी बढ़ा दिया गया, पहले दुकान खोलने के लिए मिनिमम एरिया 150 स्क्वायर फिट हुआ करता था जिसे बढ़ाकर 500 स्कवायर फीट कर दिया गया।

लाइसेंसधारक मोबाइल एप और वेबसाइट के जरिए ऑर्डर करते शराब की होम डिलीवरी की जा सकती है।

किसी हॉस्टल, दफ्तर या संस्थान में शराब की डिलीवरी करने की इजाजत नहीं है।

पहले दुकानों का काउंटर सड़क की तरफ हुआ करता था लेकिन नई नीति में इसमें बदलाव करके इस अनिवार्यता को खत्म कर दिया गया। अब दुकान का कोई काउंटर सड़क की तरफ नहीं होता है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia