दिल्ली हिंसा: ‘दंगाइयों के खिलाफ एक्शन नहीं ले पा रही पुलिस, आदेश का रहता है इंतजार’

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उत्तर-पूर्वी जिलों में हो रहे हिंसा को लेकर मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा कि स्थानीय पुलिस हिंसा करने वालों पर कार्रवाई नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि उन्हें देखकर ऐसा लग रहा है जैसे उनके पास एक्शन की पावर नहीं है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उत्तर-पूर्वी जिलों में हो रहे हिंसा को लेकर मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा कि स्थानीय पुलिस हिंसा करने वालों पर कार्रवाई नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि उन्हें देखकर ऐसा लग रहा है जैसे उनके पास एक्शन की पावर नहीं है। वे एक्शन के लिए ऊपर से आदेश का इंतजार कर रहे होते हैं। इसके साथ ही केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली की सीमा को सीज करने की जरूरत है। प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा, ‘हालात जो खराब हुए है वो चिंताजनक हैं। हिंसा से कोई समाधान नहीं। शांति बनाए रखें। जिनकी मौत हुई है वो हमारे लोग है। स्थिति अच्छी नहीं है।’

केजरीवाल ने आगे कहा, ‘आज मैंने सभी विधायकों की बैठक बुलाई। बैठक में सभी पार्टियों के विधायकों ने हिस्सा लिया। हॉस्पिटल को निर्देश दिए गए हैं कि घायलों का बेहतर इलाज हो। सबकी शिकायत है कि पुलिस की संख्या कम है। निचले स्तर पर कार्रवाई करने के अधिकार नहीं है। बॉर्डर को सील करने की जरूरत है। बाहर से लोग आ रहे हैं। लोकल लेवल पर पीस कमिटी की बैठक हो। मंदिर और मस्जिद से शांति अपील हो।


दिल्ली हिंसा पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की भी बैठक चल रही है। इस उच्चस्तरीय बैठक में दिल्ली के उप-राज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी शामिल हैं। उनके अलावा कई अन्य दलों के नेता और जनप्रतिनिधि भी इस शामिल हैं।

इससे पहले बीती रात उत्तर पूर्वी दिल्ली में कुछ हिस्सों में हुई हिंसा के बाद राष्ट्रीय राजधानी में हालात की समीक्षा की। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि यह बैठक शाह के अहमदाबाद से लौटने के बाद सोमवार रात हुई। शाह अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ‘नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए वहां गए हुए थे। गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि शाह ने दिल्ली में कानून व्यवस्था की समीक्षा की और अधिकारियों को अतिशीघ्र हालात सामान्य करने के निर्देश दिए। इस बैठक में केन्द्रीय गृह साचिव अजय भल्ला, खुफिया ब्यूरो के निदेशक अरविंद कुमार, दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक सहित कई लोग शामिल थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 25 Feb 2020, 12:28 PM