दिल्ली: केजरीवाल सरकार और अफसरों में फिर ठनी, अब ‘घर-घर राशन योजना’ को लेकर तकरार

दिल्ली में ‘घर-घर राशन योजना’ के लागू नहीं होने से सीएम केजरीवाल बेहद नाराज हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि कभी सुना था कि कोई अफसर सरे आम कैबिनेट और मुख्यमंत्री के आदेशों का पालन करने से मना कर दे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली में केजरीवाल सरकार और अफसरों के बीच विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा मामला राशन योजना से जुड़ा है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को ‘घर-घर राशन योजना’ को लागू करने का आदेश दिया था। लेकिन फूड कमिश्नर ने राशन योजना से जुड़ी फाइल को कानून विभाग के पास भेज दिया और यह सलाह मांगी है कि इस योजना से जुड़ा कानून केंद्र का है, ऐसे में इसे किस तरीके से लागू किया जा सकता है।

दिल्ली: केजरीवाल सरकार और अफसरों में फिर ठनी, अब ‘घर-घर राशन योजना’ को लेकर तकरार

दिल्ली में ‘घर-घर राशन योजना’ के लागू नहीं होने से सीएम केजरीवाल बेहद नाराज हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “कभी सुना था कि कोई अफसर सरे आम कैबिनेट और मुख्यमंत्री के आदेशों का पालन करने से मना कर दे? इसलिए बीजेपी ‘सर्विसेज’ अपने पास रखना चाहती है, पूरी दिल्ली देख ले कि किस बेशर्मी से बीजेपी दिल्ली के गरीबों की ‘घर-घर राशन’ योजना रोक रही है। अगली बार वोट देने जाओ तो यह याद रखना।”

इससे पहले 4 जुलाई को दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल के अधिकारों को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला दिया था। इस फैसले के बाद भी अधिकारों को लेकर केजरीवाल सरकार और उपराज्यपाल के बीच लड़ाई खत्म नहीं हुई है। दिल्ली में अधिकारियों की तैनाती और तबादलों समेत सेवा से जुड़े विवादास्पद मुद्दों को लेकर केजरीवाल सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में एक और याचिका लगाई थी, जिस पर सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट ने सहमति जता दी थी। इस मामले में भी कोर्ट में सुनवाई होनी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 11 Jul 2018, 12:40 PM