कोरोना वायरस: दिल्ली के सीएम केजरीवाल बोले- देश के लिए लॉकडाउन जरूरी, सामानों की कमी नहीं होने देंगे

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कहा कि लॉकडाउन बहुत जरूरी है लेकिन मूलभूत जरूरतें पूरी होनी भी जरूरी हैं। हम आपकी सुविधाओं के लिए एलजी साहब, पुलिस और लोगों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। पैनिक होने की जरूरत नहीं है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

राजधानी दिल्ली के एलजी अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सभी आवश्यक चीजों की उपलब्धता सुनिश्चित करने का आश्वासन दिया है। साथ ही उन्होंने जमाखोरी को रोकने के लिए भी अहम फैसले लिए हैं।

सीएम केजरीवाल ने कहा, “लॉकडाउन बहुत जरूरी है लेकिन मूलभूत जरूरतें पूरी होनी भी जरूरी हैं। हम आपकी सुविधाओं के लिए एलजी साहब, पुलिस और लोगों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। पैनिक होने की जरूरत नहीं है। दुकानों के ऊपर लाइन न लगाएं वरना असली मकसद कामयाब नहीं होगा।”

केजरीवाल ने आगे कहा, “सारी सुविधाएं उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी हमारी है। जिन लोगों की सेवाएं जरूरी हैं उनको पास देने की व्यवस्था की गई है। अस्पताल या मीडिया वालों के पास आई कार्ड हैं लेकिन किराने की दुकान वालों के पास अगर आई कार्ड नहीं है तो वे हमें फोन करेंगे और हम ईपास जारी करेंगे। शाम तक नंबर जारी कर दिया जाएगा।”

केजरीवाल ने आगे कहा, “011-23469536 ये नंबर सीधे पुलिस कमिश्नर साहब के दफ्तर का नंबर है। अगर आपको पुलिस से किसी भी तरह की दिक्कत आती है आप इस नंबर पर फोन कीजिए। पुलिस कमिश्नर ने भरोसा दिलाया है कि उस पर तुरंत कार्रवाई की जाएगी।”

इसके साथ ही सीएम अरविंद केजरीवाल ने ई-पास जारी करने का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि हम आवश्यक सेवाएं प्रदान करने वालों के लिए पास जारी करेंगे। उन लोगों को ई-पास दिए जाएंगे, जिन्हें आवश्यक सेवाओं के लिए अपनी दुकानें और कारखाने खोलने की जरूरत है।

गौरतलब है कि कोरोनावायरस महामारी के मद्देनजर पूरे देश में 21 दिन का लॉकडाउन किया गया है, ऐसे में आवश्यक चीजों को लेकर लोगों में होड़ मच गई है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

लोकप्रिय