'दिल्ली के सीएम केजरीवाल अगले 2-3 दिनों में होंगे गिरफ्तार', AAP का दावा, कांग्रेस के साथ गठबंधन देख घबराई BJP

आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने आगे कहा कि सवाल यह है कि केंद्र सरकार इतनी जल्दबाजी क्यों दिखा रही है? बीजेपी से जुड़े हुए लोग भी हमें कह रहे हैं कि अगर गठबंधन (कांग्रेस के साथ) हुआ, तो अरविंद केजरीवाल जेल में जाएंगे।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

आम आदी पार्टी ने एक बार फिर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लेकर बड़ा दावा किया है। पार्टी ने दावा किया है कि जल्द ही सीएम केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। दिल्ली में प्रेस से बात करते हुए हुए केजरीवाल सरकार में मंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा, ''हमें जानकारी है कि अगले 2-3 दिनों में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पुख्ता सूत्रों से पता चला है कि ईडी ही नहीं, सीबीआई भी अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने के लिए कदम बढ़ा रही है।"

सौरभ भारद्वाज ने आगे कहा, "सवाल यह है कि केंद्र सरकार इतनी जल्दबाजी क्यों दिखा रही है? बीजेपी से जुड़े हुए लोग भी हमें कह रहे हैं कि अगर गठबंधन (कांग्रेस के साथ) हुआ, तो अरविंद केजरीवाल जेल में गए और अगर हम उन्हें बाहर देखना चाहते हैं तो एक ही तरीका है कि अरविंद केजरीवाल कांग्रेस के साथ गठबंधन का हिस्सा न बनें। यह स्पष्ट है कि बीजेपी बहुत घबराई हुई है।"

इससे पहले 22 फरवरी को ईडी ने सीएम केजरीवाल को दिल्ली शराब नीति मामले में पूछताछ के लिए 7वां समन भेज दिया था। केजरीवाल को इससे पहले ईडी 6 बार समन भेज चुकी थी, लेकिन दिल्ली सीएम किसी ना किसी वजह से ईडी के सामने पेश नहीं हुए हैं। दिल्ली शराब नीति मामले में कथित मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप लगे हैं। इसी मामले में पूछताछ के लिए ईडी ने दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल को लगातार समन जारी कर रही है।

इससे पहले बीती 14 फरवरी को भी ईडी ने केजरीवाल को पूछताछ के लिए समन भेजा था, लेकिन केजरीवाल छठे समन पर भी ईडी के सामने पेश नहीं हुए थे। इससे पहले बीती साल 2 नवंबर, 21 दिसंबर और इस साल 3 जनवरी, 18 जनवरी और 2 फरवरी को भी ईडी सीएण केजरीवाल को पूछताछ के लिए समन जारी कर चुकी थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia