भारत जोड़ो यात्रा के स्वागत के लिए दिल्ली कांग्रेस ने कसी कमर, बदरपुर बॉर्डर पर जोरदार स्वागत की तैयारी

यात्रा शनिवार सुबह बदरपुर बॉर्डर से दिल्ली में प्रवेश करेगी और आश्रम, हजरत निजामुद्दीन, इंडिया गेट होते हुए लाल किले की ओर बढ़ेगी। फिर राजघाट पर राहुल गांधी द्वारा श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद यात्रा कुछ दिन के लिए रुकेगी और 3 जनवरी से फिर से शुरू होगी।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

राहुल गांधी के नेतृत्व में कल राजधानी पहुंच रही भारत जोड़ो यात्रा का स्वागत करने के लिए दिल्ली कांग्रेस पूरी तरह तैयार है। शनिवार को यात्रा बदरपुर सीमा के माध्यम से राजधानी में प्रवेश करेगी। पार्टी ने स्वागत को भव्य रूप देने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा दी है। यात्रा के पूरे रास्ते में झंडे और होर्डिंग्स लगाए गए हैं।

पार्टी सूत्रों के अनुसार यात्रा शनिवार सुबह बदरपुर बॉर्डर से होते हुए दिल्ली में प्रवेश करेगी और साढ़े दस बजे आश्रम पहुंचेगी और यहां से सारे यात्री हजरत निजामुद्दीन इंडिया गेट से होते हुए लाल किले की ओर बढ़ेंगे। इसके बाद राजघाट पर महात्मा गांधी स्मारक पर राहुल गांधी द्वारा श्रद्धांजलि अर्पित करने के साथ यात्रा कुछ दिनों के लिए रुकेगी और 3 जनवरी से फिर से शुरू होगी।


इससे पहले, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने कहा था कि उत्तर में कड़ाके की सर्दी के लिए कंटेनरों की मरम्मत और उन्हें तैयार करने के लिए यात्रा में नौ दिनों का ब्रेक होगा। साथ ही, इस यात्रा में भाग लेने वाले कई लोग लगभग चार महीने बाद अपने परिवार के साथ समय बिता पाएंगे। यात्रा 3 जनवरी, 2023 को फिर से शुरू होगी।

छोटे से विश्राम के बाद भारत जोड़ो यात्रा 3 जनवरी को गाजियाबाद से शुरू होकर हरियाणा की ओर बढ़ेगी और 6 जनवरी को पानीपत सीमा पर सनौली खुर्द पहुंचेगी। इस मौके पर दूसरे दिन विशाल रैली का आयोजन किया जाएगा। इसके बाद यात्रा कई दिनों तक हरियाणा में चलेगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia