भारत यात्रा पर आए भूटान के पीएम ने राहुल गांधी से की मुलाकात, दोनों देशों के रिश्तों को लेकर हुई चर्चा 

भारत यात्र पर आए भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग तोबगे ने शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से उनके आवास पर मुलाकात की। इस दौरान भारत-भूटान के रिश्तों को बीच संबंधों को और प्रगाढ़ बनाने पर चर्चा की।

फोटो: @RahulGandhi
फोटो: @RahulGandhi
user

नवजीवन डेस्क

भारत दौरे पर आए भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग तोबगे ने शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की। इस दौरान दोनों नेताओं ने भारत-भूटान के रिश्तों को लेकर करीब आधे घंटे तक चर्चा की। भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग तोबगे से मुलाकात के बाद राहुल गांधी ने ट्वीट किया, दोनों के बीच रिश्तों को मजबूत करने से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई।

इससे पहले शुक्रवार को भूटान के पीएम ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात की थी। सुषमा स्वराज से मुलाकात को लेकर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि स्वराज और भूटानी प्रधानमंत्री ने दोनों देशों के बीच संबंधों को नई ऊंचाई पर ले जाने के लिए ‘गर्मजोशी के साथ बातचीत की। भूटान के प्रधानमंत्री तोबगे तीन दिवसीय भारत दौरे पर हैं और राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री सहित विभिन्न नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं।

भूटान के पीएम शेरिंग तोबगे ने कहा कि वे अपने देश की भूमि का उपयोग भारत विरोधी गतिविधि के लिए नहीं होने देंगे। तोबगे ने दोनों देशों के बीच संबंधों को मजबूत करने पर जोर दिया। इससे पहले शुक्रवार को हैदराबाद हाउस में द्विपक्षीय वार्ता के दौरान दोनों देशों ने रक्षा, कृषि, ऊर्जा और निर्माण क्षेत्र में परस्पर सहयोग बढ़ाने पर सहमति दी।

भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग तोबगे 5 जुलाई को तीन दिवसीय भारत दौरे पर आए हुए हैं, आज उनके दौरे का अंतिम दिन है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia