'कालाबाजारियों से केजरीवाल सरकार-केंद्र की सांठगांठ से बढ़ रही हैं कीमतें', दिल्ली कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

त्योहारों के सीजन में केंद्र और दिल्ली सरकार की नीतियों के कारण बेतहाशा महंगाई बढ़ रही है। इस आरोप के साथ दिल्ली कांग्रेस ने शनिवार को जंतर-मंतर पर प्रदर्शन किया।

फोटो : @INCDelhi
फोटो : @INCDelhi
user

आईएएनएस

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रोजमर्रा की वस्तुओं, प्याज और सब्जियों के दामों में अभूतपूर्व बढ़ोतरी के खिलाफ शनिवार को जंतर मंतर पर प्रदर्शन किया। अनिल कुमार ने कहा, "त्योहारों के सीजन में जमाखोरी और कालाबाजारी करने वाले व्यापारियों की मोदी और केजरीवाल सरकार के साथ सांठगांठ के कारण महंगाई आसमान छू रही है।" प्रदर्शनकारियों ने केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार के विरोध में नारेबाजी भी की।

उन्होंने कहा, "केजरीवाल सरकार अपने कर्मचारियों को दिवाली का तोहफा उन्हीं के पैसे प्रति कर्मचारी 10,000 रुपये अग्रिम राशि के रूप में देकर अपनी पीठ थपथपा रही है, जबकि कोरोना महामारी और महंगाई के कारण आर्थिक संकट झेल रहे दिल्लीवासियों की कमर टूट गई है।" उन्होंने मांग की कि दिल्ली के लगभग 72 लाख राशन कार्डधारी परिवारों को 10 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दिल्ली सरकार द्वारा दी जानी चाहिए, ताकि ये लोग भी त्योहारों के समय अपने परिवार में खुशिया मना सकें।

चौधरी अनिल ने कहा कि आवश्यक वस्तुओं की महंगाई को रोकने के लिए मोदी सरकार वास्तविक आवश्यक वस्तु अधिनियम को लागू करे और नेफेड के माध्यम से प्याज का भरपूर स्टॉक तैयार करे, ताकि दिल्ली के लोगों को अनावश्यक कठिनाइयों और बेलगाम महंगाई का सामना न करना पड़े।

लोकप्रिय
next