दिल्ली में सोमवार से अनलॉक की प्रक्रिया होगी शुरू, पहले ये दो सेक्टर खुलेंगे, CM केजरीवाल ने किया ऐलान

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली जहां कोविड महामारी की दूसरी लहर के कारण 15 अप्रैल से सख्त तालाबंदी की गई, उसे सोमवार (31 मई) से चरणबद्ध तरीके से अनलॉक किया जाएगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली जहां कोविड महामारी की दूसरी लहर के कारण 15 अप्रैल से सख्त तालाबंदी की गई, उसे सोमवार (31 मई) से चरणबद्ध तरीके से अनलॉक किया जाएगा। दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में शुक्रवार को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की बैठक के दौरान इस संबंध में निर्णय लिया गया। इसकी घोषणा करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा '' दिल्ली को बंद हुए एक महीने से अधिक समय हो गया है और लोगों ने भी इसका समर्थन किया है । अब समय आ गया है जब अगले सप्ताह से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होगी।''

उन्होंने कहा कि डीडीएमए की बैठक में यह तय किया गया है कि दिल्ली को चरणबद्ध तरीके से अनलॉक किया जाएगा और सोमवार से दो गतिविधियां खुली होंगी, निर्माण और कारखाने।

केजरीवाल ने कहा, "कोविड की स्थिति पर नजर रखते हुए हमें आर्थिक गतिविधियों पर भी ध्यान देना होगा, क्योंकि लॉकडाउन के कारण कई गरीब परिवारों को पहले ही बहुत नुकसान हो चुका है। इसलिए, सोमवार से दो गतिविधियां खुली रहेंगी - निर्माण और कारखाने। हम आगे की कार्रवाई करेंगे। दिल्ली में कोविड की स्थिति को देखते हुए निर्णय लिया गया है।"


दिल्ली ने लगभग 1,100 नए कोविड मामले दर्ज किए हैं और पिछले 24 घंटों में रोजाना पॉजिटिविटी दर लगभग 1.5 प्रतिशत दर्ज की गई है। राजधानी में पिछले कुछ हफ्तों से कोविड मामलों में कमी देखी जा रही है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia