दिल्ली: सड़क पर नमाज पढ़ रहे नमाजियों को लात मारने वाले पुलिसकर्मी के खिलाफ कार्रवाई की कोर्ट ने मांगी रिपोर्ट

मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट मनोज कौशल ने कहा कि दलीलें सुन ली गई हैं। संबंधित पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) से एक मई को कार्रवाई रिपोर्ट मांगी जाए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली की एक अदालत ने उत्तरी दिल्ली के इंद्रलोक इलाके में सड़क पर नमाज पढ़ रहे कुछ लोगों को धक्का देने और लात मारने वाले एक उप-निरीक्षक को तलब करने और उस पर मुकदमा चलाने का अनुरोध करने वाली याचिका की सुनवाई के दौरान पुलिस से कार्रवाई रिपोर्ट मांगी।

यह घटना 8 मार्च को दोपहर करीब 2 बजे इंद्रलोक मेट्रो स्टेशन के पास जुमे की नमाज के दौरान हुई थी। इस कथित कृत्य का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था।

मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट मनोज कौशल ने कहा, "दलीलें सुन ली गई हैं। संबंधित पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) से एक मई को कार्रवाई रिपोर्ट मांगी जाए।"

वकील फराज खान ने अपनी शिकायत में कहा कि आरोपी के इस ‘‘बेतुके कृत्य’’ ने लोगों के मौलिक अधिकारों का उल्लंघन करने के अलाव समाज में सद्भाव और शांति को बिगाड़ने का काम किया।


याचिका में अदालत से आरोपी को तलब करने, उस पर मुकदमा चलाने और उसके खिलाफ मामला दर्ज करने का निर्देश देने का अनुरोध किया गया है। पुलिस के मुताबिक, उपनिरीक्षक को तत्काल निलंबित कर दिया गया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia