होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना मरीजों के लिए दिल्ली सरकार का बड़ा ऐलान! अब घर बैठे ऐसे मिलेगा ऑक्सीजन सिलेंडर

होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना मरीज दिल्ली सरकार के पोर्टल www.delhi.gov.in पर रजिस्ट्रेशन करके ऑक्सीजन सिलेंडर पा सकते हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना संक्रमितों के लिए सरकार घर पर ही आपात ऑक्सीजन देने के लिए ऑक्सीजन पूल बनाएगी। जानकारी के मुताबिक ऑक्सीजन पूल की निगरानी डीएम खुद करेंगे। बता दें कि डीएम कोविड मरीज की गंभीरता देखकर तय करेंगे कि उसके घर पर ऑक्सीजन दी जाए या नहीं। स्वास्थ्य विभाग ने दिल्ली के हर जिले को 20 ऑक्सीजन सिलेंडर का कोटा दिया है।

इसके साथ ही दिल्ली सरकार ने अपील की है कि सप्लाई में मदद करने के लिए खाली ऑक्सीजन सिलेंडर दान करें। स्वास्थ्य विभाग के सीनियर ऑफिसर आशीष कुंद्रा ने कहा कि राजघाट डीटीसी बस डिपो को सेंटर बनाया गया है, जहां ऑक्सीजन सिलेंडर दान किए जा सकते हैं. ज्यादा जानकारी के लिए लोग 011-23270718 पर कॉल भी कर सकते हैं।

होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना मरीज दिल्ली सरकार के पोर्टल www.delhi.gov.in पर रजिस्ट्रेशन करके ऑक्सीजन सिलेंडर पा सकते हैं। रजिस्ट्रेशन के लिए फोटो, आधार कार्ड, पहचान पत्र और कोरोना टेस्ट रिपोर्ट जरूरी है। अगर सीटी स्कैन करवाया है तो उसकी रिपोर्ट भी पोर्टल पर अपलोड कर सकते हैं।

आपको बता दें, पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन के बाद डीएम कोविड मरीज को ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध करवाएंगे। जरूरत पड़ने पर बाद में रीफिलिंग प्लांट से सिलेंडर रीफिल करवाने का पास भी दिया जाएगा। आपको बता दें, इस वक्त दिल्ली में 50 हजार से ज्यादा मरीज होम आइसोलेशन में हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */